न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नागपुरः विधानसभा, एयरपोर्ट सब पानी-पानी, मॉनसून सत्र बाधित

विधानसभा में घुसा पानी, बिजली आपूर्ति भी ठप

478

Nagpur:  महाराष्ट्र सरकार ने 47 सालों के बाद मॉनसून सत्र मुंबई की बजाए नागपुर में करने का फैसला किया. लेकिन लगातार हो रही बारिश से जहां जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त है. वही विधानसभा भी इसके प्रकोप से नहीं बचा. विधानसभा में भी पानी भर गया है. वहां की बिजली गुल है. ऐसे में सत्र की कार्यवाही भी बाधित हुई है.

इसे भी पढ़ेंः आफत में हैं अमरनाथ यात्री, 100 रुपये में मिल रहा पानी, पत्थर गिरने से 15 के मरने की अफवाह

पानी भरने से जलमग्न हुईं गाड़ियां

इसे भी पढ़ेंः बिहार, यूपी समेत 13 राज्यों में NDRF की टीमें तैनात, मूसलाधार बारिश की चेतावनी

पहले तो आफत की बारिश मुंबई तक थी. लेकिन अब विदर्भ इलाके में भी मूसलाधार बारिश हो रही है. नागपुर में इतने जमकर बारिश हुई कि यहां विधानसभा से लेकर एयरपोर्ट पानी भर गया. नागपुर में कई पावर सब स्टेशन में पानी भर गया है. विधानभवन के पावर सब स्टेशन में पानी घुस गया है. बिजली आपूर्ति भी ठप है. मुसीबतों के बीच बारिश के साथ ही नगर निगम के दावों की पोल खुलती दिख रही है. हर तरफ पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यहां तक की पॉश इलाकों में भी पानी भर गया है. वही, गोंदिया में भी जमकर बारिश हुई. यहां एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में पानी भर गया. इस कारण मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया.

हर तरफ भरा पानी

कई जगह सड़कों पर खड़ी कारें पानी में डूब गई तो कहीं बिल्डिंग बेसमेंट जलमग्न है. बताया जा रहा है कि नागपुर समेत आसपास के जिलों में इतनी तेज बारिश का कारण विदर्भ के ऊपर बना सिस्टम है. मौसम जानकारों का कहना है कि, बादलों का डिप्रेशन जोन इस इलाके में बना इस कारण यहां इतनी तेज बारिश हुई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: