1st LeadJharkhandPalamu

पलामू: मालगाड़ी से कटकर 80 भेड़ों की मौत, रेलवे ट्रैक और आस-पास पड़े हैं शव

 

Advt

Palamu : गढ़वारोड-सोननगर रेलखंड पर मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार को मालगाड़ी की चपेट में आने से 70 से 80 भेड़ों की मौत हो गयी. सभी मृत भेड़ों के शव रेलवे ट्रेक और आस पास पड़े हैं. भारी संख्या में भेड़ों की मौत से चरवाहे विचलित होकर मौके से निकल गए हैं. रेल और स्थानीय प्रशासन को रेलवे ट्रेक और आस-पास के क्षेत्रों से भेड़ों के शवों को हटाना चुनौती बन गया है.

जानकारी के अनुसार मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के लटपौरी गांव के पंचायत भवन के समीप सोमवार को मालगाड़ी की चपेट में आने से करीब 80 भेड़ों की कटकर मौत हो गई. बिहार के अंकोरहा रेलवे स्टेशन की ओर से चरवाहे अपने भेड़ों को चराते हुए मोहम्मदगंज की ओर जा रहे थे. रेलवे ट्रेक पार करने के दौरान अचानक भेड़ें इधर-उधर भागने लगे. तभी अचानक डाउन ट्रेक में मालगाड़ी आ गयी. रेलवे ट्रेक पर एक साथ कई भेड़ों के रहने के कारण गड़ेरिया चरवाहे उन्हें संभाल नहीं सके और एक-एक करके 70 से 80 भेड़े मालगाड़ी में चपेट में आते चले गए.

ग्रामीणों के अनुसार हादसे के बाद चरवाहे भयभीत, विचलित हो गए और झटका लगने से हल्का फुल्का जख्मी हुए भेड़ों को लेकर घटनास्थल से निकल गए. सूचना के बाद आस पास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गयी. सूचना रेल प्रशासन को दी गयी. सूचना है कि रेल और स्थानीय प्रशासन मामले में कार्रवाई कर रहा है.

 

इसे भी पढ़ें : गढ़वा : हर्निया के ऑपरेशन के लिए बेहोश किए गए बच्चे की मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

Advt

Related Articles

Back to top button