न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस  :  SC का आदेश, सीबीआई तीन जून तक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट  में इस आरोप से इनकार किया , जिसमें कहा गया है कि मामले में शक्तिशाली और प्रभावशाली लोगों को बचाया जा रहा है.

94

NewDelhi : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में 11 लड़कियों की कथित हत्या के मामले में तीन जून तक जांच पूरी कर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट  में इस आरोप से इनकार किया , जिसमें कहा गया है कि मामले में शक्तिशाली और प्रभावशाली लोगों को बचाया जा रहा है. सीबीआई ने इस मामले में जांच पूरी करने के लिए और समय मांगा था.

खबरों के अनुसार सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 11 लडकियां गायब हैं जिनकी हत्या का संदेह है.  लगभग 35 लडकियों के नाम एक जैसे हैं. अब मामले की सुनवाई तीन जून को होगी. बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर कहा था कि मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर समेत अन्य लोगों की 11 हत्याओं के मामले में भूमिका की जांच हो रही है.

इसे भी पढ़ें  रमजान में मतदान के समय में बदलाव से चुनाव आयोग का इनकार

सीबीआई पर आरोप, मामूली धाराओं में आरोपत्र दाखिल किया

सीबीआई को शक है कि जो 11 लडकियां गायब हैं उनकी हत्या की गयी है.  उन लोगों के खिलाफ चार्जशीट की गयी है,  जो शेल्टर होम में आते-जाते रहे थे. सीबीआई ने कहा है शेल्टर होम में खुदाई में हड्डियां मिली हैं. मामले में हुई हत्या की अभी जांच जारी है.    दरअसल, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीबीआई की चार्जशीट के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है.

इस मामले में याचिकाकर्ता निवेदिता झा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा  कि सीबीआई ने इस मामले में साकेत कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें  सीबीआई ने अपने मुकदमे में बलात्कार और हत्या के आरोपों को शामिल नहीं किया है. याचिकाकर्ता ने यह आरोप भी लगाया है  कि सीबीआई ने मामूली धाराओं में आरोपत्र दाखिल किया है.  बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ही केस को सीबीआई को सौंपा था और ट्रायल दिल्ली की साकेत कोर्ट में ट्रांसफर किया था.

hotlips top
इसे भी पढ़ें – तेज बहादुर यादव ने वाराणसी से नामांकन खारिज होने पर सुप्रीम कोर्ट में दस्‍तक दी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like