न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः नगर निगम ध्वस्त करेगा बालिका गृह भवन, प्रक्रिया शुरू

मामले में सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार

29

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में नगर निगम बालिका गृह भवन को ध्वस्त करेगा. और इसकी प्रक्रिया भी शुरु हो गई है. शेल्टर होम के सामानों की जब्ती सूची तैयार करने और खाली कमरों की वीडियोग्राफी कराने के साथ ही इस भवन को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ज्ञात हो कि इसी भवन में 34 लड़कियों का यौन शोषण करने का मामला सामने आया था जिसकी जांच सीबीआई कर रही है. एमएमसी ने इस भवन के निर्माण में पारित किए गए नक्शे का उल्लंघन किए जाने पर इसे ध्वस्त करने का आदेश गत 12 नवंबर को दिया था.

eidbanner

नगर आयुक्त संजय दूबे ने बताया, शहर के साहू रोड स्थित भवन को ध्वस्त करने के लिए निगम ने यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की मां को एक महीने की मोहलत दी थी. इसके समाप्त होने के बाद यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जेल में बंद ब्रजेश की संस्था ‘सेवा संकल्प एवं विकास समिति’ द्वारा इसका संचालन किया जा रहा था. संजय दूबे ने कहा कि भवन को ध्वस्त करने से पहले दंडाधिकारी की उपस्थिति में उसके सामानों की एक जब्ती सूची तैयार की जाएगी. इसके बाद सभी खाली कमरों की वीडियोग्राफी भी कराई. अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने भवन को ध्वस्त करने की प्रक्रिया की निगरानी के लिए दो दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति भी कर दी है

Related Posts

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और बिहार सरकार को नोटिस भेजा

आयोग द्वारा जापानी इंसेफलाइटिस वायरस, एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम पर नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम को लागू करने की स्थिति पर भी रिपोर्ट मांगी गयी है.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुजफ्फरपुर के चार मंजिला आश्रय गृह को गिराने में दखल देने से इनकार कर दिया. जज मदन बी लोकुर और जज दीपक गुप्ता की पीठ ने याचिका ने खारिज कर दी. मामले में वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने अदालत से कहा कि इमारत योजना की मंजूरी के बाद बनाई गई थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: