न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुजफ्फरपुरः अनुपम खेर, अक्षय खन्ना और 12 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

667

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अदालत के आदेश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में काम करने वाले अभिनेता अनुपम खेर, अक्षय खन्ना और 12 अन्य के खिलाफ कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

अनुमंडल दंडाधिकारी (पूर्वी) गौरव कमल ने अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा गत दो जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री सिंह और अन्य सार्वजनिक हस्तियों को गलत रूप से पेश किए जाने को लेकर दायर एक परिवाद पत्र पर गत आठ फरवरी को सुनवाई करते हुए कांटी थाने को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था. IPC की धारा 295, 153, 153 ए, 293, 504 और 120 बी के तहत दायर परिवाद पत्र में ओझा ने डॉ सिंह की भूमिका निभाने वाले खेर, उनके मीडिया सलाहकार का किरदार निभाने वाले अभिनेता अक्षय खन्ना सहित अन्य कलाकारों को आरोपी बनाया था.

11 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म के बारे में ओझा ने आरोप लगाया था कि फिल्म का प्रोमो देखकर उन्हें ठेस पहुंची है, क्योंकि इसमें सार्वजनिक हस्तियों को जिस रूप में पेश किया गया है उससे देश की छवि खराब होती है.
ओझा ने बुधवार को बताया कि गत आठ जनवरी को अदालत ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, तो उन्होंने अनुमंडल दंडाधिकारी की अदालत का रुख किया.

hosp1

अनुमंडल दंडाधिकारी ने चार फरवरी को मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से कांटी थाने को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार प्राथमिकी दर्ज की.

इसे भी पढ़ेंः 1993 मुंबई ब्लास्ट का आरोपी और मोस्ट वांटेड अबू बकर दुबई में गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: