न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरसों बीज वायदा कीमतों में गिरावट, हल्दी वायदा कीमतों तेजी

हानि के साथ 4,207 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई.

99

Delhi : कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार कम करने से वायदा कारोबार में मंगलवार को सरसों बीज की कीमत 12 रुपये की हानि के साथ 4,207 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई.

एनसीडीईएक्स में नवंबर माह में डिलीवरी वाले सरसों बीज अनुबंध की कीमत 12 रुपये अथवा 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,207 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई जिसमें 63,870 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

इसे भी पढ़ें : CBI VS CBI: राकेश अस्थाना ने किया दिल्ली हाईकोर्ट का रुख

hosp3

सरसों बीज के दिसंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 10 रुपये अथवा 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,268 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई. जिसमें 9,640 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

बाजार सूत्रों ने कहा कि हाजिर बाजार में पर्याप्त स्टॉक होने के बीच मौजूदा स्तर पर कारोबारियों के सौदों की कटान से वायदा कारोबार में सरसों बीज कीमतों में गिरावट आई.

हाजिर मांग के कारण हल्दी वायदा कीमतों में 0.51 प्रतिशत की तेजी

हाजिर बाजार में मजबूती के रुख के कारण मौजूदा स्तर पर कारोबारियों की ताजा लिवाली से वायदा कारोबार में मंगलवार को हल्दी की कीमत 34 रुपये की तेजी के साथ 6,640 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई.

इसे भी पढ़ें : श्रीनगर : अलगाववादियों का धरना प्रदर्शन विफल करने के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

एनसीडीईएक्स में हल्दी के सर्वाधिक सक्रिय अक्ट्रूबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 34 रुपये अथवा 0.51 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,640 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई जिसमें 12,710 लॉट के लिए कारोबार हुआ. हल्दी के दिसंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत भी 28 रुपये अथवा 0.42 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,620 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई जिसमें 1,665 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

बाजार सूत्रों ने कहा कि वायदा कारोबार में हल्दी भाव में तेजी आने का मुख्य कारण हाजिर बाजार में मजबूती के रुख के कारण कारोबारियों द्वारा सौदों की लिवाली करना था.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ लाइसेंस रखने वाले दुकानदार ही दीवाली पर बेच पायेंगे पटाखे, ऑनलाइन बिक्री पर रोकः SC

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: