Bihar

मोतिहारी पुलिस लाइन में ड्यूटी दिलाने के लिए मुंशी ने मांगी रिश्वत, ऑडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड

Motihari: जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में सिपाही को ड्यूटी दिलाने के नाम पर मुंशी द्वारा रिश्वत मांगने की ऑडियो वायरल होने पर कार्रवाई हुई है. एसपी डॉ कुमार आशीष ने गंभीरता से लेते हुए मुंशी नंद कुमार मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही मामले की गहन जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें :  संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से, एक फरवरी को पेश होगा आम बजट

advt

वायरल ऑडियो में पुलिस लाइन का मुंशी एक सिपाही को ड्यूटी दिलाने के लिए हाकिम के नाम पर सिपाही से रिश्वत की मांग कर रहा है. उक्त ऑडियो में लाइन मुंशी को सिपाही 2 हज़ार रुपया देने को तैयार है लेकिन मुंशी जी कह रहे है कि साहब की ड्यूटी लगाने का रेट 10 हजार है लेकिन तुम्हारे बढिया व्यवहार के कारण 7 हज़ार में तय हुआ है. मगर सिपाही 2 हजार में ड्यूटी लगाने की मिन्नते कर रहा है. जिस पर मुंशी जी कहते है कि डीएसपी साहब नही मानेंगे .कम से कम 5 हज़ार तो लगेंगे. मेरे साथ चलकर डायरेक्ट साहब के हाथ में पैसा दे देना. सिपाही फिर कहता है कि पैसा नही था लेकिन किसी दोस्त से मांगकर 2 हज़ार लाये है .ले लीजिए और डियूटी लगवा दीजिए लेकिन मुंशी जी कहते है कि नहीं ऐसा नही होगा .कम से कम 5 हज़ार देने के बाद ही ड्यूटी लगेगा .नही है तो किसी से मांग लो .एक्सरसाइज विभाग में करवा देते है.

इसे भी पढ़ें :  कोरोना ने बढ़ाई न्यूरो के मरीजों की परेशानी, अब भी गैलरी में इलाज कराने को मजबूर

साहब से एक दारोगा जी के सामने बात हुई है . एक्सरसाइज विभाग में न छूटी की टेंशन है ना ही हथियार ढोने का .वहीं ऊपरी आमदनी भी अच्छा है.तब सिपाही कहता है कि ठीक 2 हज़ार रखकर ड्यूटी लगवा दीजिए. बाकी कमाकर दे देंगे.मुंशी जी कहते है ऐसा नहीं होगा.

वहीं इस वायरल आडियो क्लिप के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) को जांच कर 24 घंटे में प्रतिवेदन देने का आदेश दिया. जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के दिए गए जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष ने दिवा कार्यालय मुंशी नंद कुमार मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की गयी है. वहीं एसपी ने पुलिस उपाधीक्षक (रक्षित) को इस संबंध में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें :  पटना में हीरो वर्कशॉप में लगी आग, मची अफरा-तफरी

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: