JharkhandRanchi

झारखंड में नगर निकाय चुनाव टला – प्रत्याशियों में कहीं खुशी, कहीं गम

Ranchi: झारखंड में फिलहाल नगर निकाय चुनाव चल गया है. वहीं अब चुनाव को लेकर नई तारीखों के ऐलान पर फिलहाल सबकी नजर है. इस बीच भावी प्रत्याशियों में जहां मायूसी छा गई है, वहीं वर्तमान में अपने पद पर पार्षदों को थोड़ा और मौका मिल गया है. जिससे साफ है कि चुनाव के टलने से कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल है. बताते चलें कि नगर निकाय चुनाव को लेकर चुनाव आयोग रेस हो गया था. इसके बाद से ही प्रत्याशियों ने अपने-अपने वार्डों में दावेदारी पेश करना शुरू कर दिया था. वहीं पोस्टर और सोशल मीडिया पर वार में जुट गए थे.

शुरू हो गया था पोस्टर वार

निकाय चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश करना शुरू कर दिया था. सभी अपने-अपने तरीके से लोगों को अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे थे. कई लोगों ने तो वार्ड में अपनी चौपाल लगाना शुरू कर दिया था. जिसमें वे लोगों की समस्याएं सुन उसे दूर करने का आश्वासन भी दे रहे थे. इस बीच पहले से जीते प्रत्याशियों की कमियां भी गिना रहे थे. हालांकि पहले से जीते प्रत्याशी भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे.

रिजर्वेशन में फेरबदल की उम्मीद

पिछले दिनों ट्राइबल एडवाइजरी कमिटी की बैठक हुई. जिसमें चर्चा की गई कि निकाय चुनाव में नगर निकायों में अध्यक्ष या मेयर पर का पद एससी के लिए रिजर्व कर दिया गया है. जिससे कि सभी जिलों में एसटी का प्रतिनिधित्व घट जाएगा. साथ ही यह भी कहा गया कि उन्हें उम्मीद है कि निकाय चुनाव से पहले इसमें कुछ फेरबदल हो सकता है. जिससे कि निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद एससी की बजाय एसटी के लिए रिजर्व करने पर फिर से विचार किया जा सकता है.

निशांत यादव

क्या कहते है प्रत्याशी

वार्ड 29 से इस बार समाजसेवी निशांत यादव दावेदारी पेश करेंगे. इसके लिए पहले से ही वार्ड में कैंपिंग करना शुरू कर दिया था. खुद से जुटकर निगम की कई योजनाओं का लाभ भी लोगों को दिलाने का काम किया. उनका कहना है कि अब कुछ और समय मिल गया है जिसका इस्तेमाल वह लोगों की बेहतरी के लिए करेंगे. चुनाव में देरी से थोड़ा उत्साह कम है लेकिन हम अपना काम जारी रखेंगे.

वार्ड 10 से मीना देवी भी अपनी दावेदारी पेश कर रही है. चुनाव में देरी पर थोड़ी उदास जरूर है. लेकिन उनका हौसला कम नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि फिलहाल चुनाव टल गया है. अब मुझे लोगों से रू ब रू होने के लिए और समय मिल गया है. हर दिन लोगो से मिलकर उनकी समस्याएं सुन रहीं हूं. जिससे कि लोगों का साथ मिला तो आने वाले दिनों में वार्ड में मिलकर बेहतर काम करेंगे.

 

इसे भी पढ़ें: Covid-19: भारत बायोटेक की इंट्रानैसल कोविड वैक्सीन को मिली मंजूरी, DCGI ने सीमित उपयोग के लिए दी अनुमति

Related Articles

Back to top button