Corona_UpdatesJharkhandRanchi

500 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदेगा नगर निगम, 2 एंबुलेंस और 2 शव वाहन खरीदने की भी योजना

Ranchi : सोमवार को रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमिटी की वर्चुअल मीटिंग हुई. जिसमें 500 ऑक्सीजन सिलेंडर सिटी की जनता के लिए खरीदने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही कहा गया है कि अगर जरुरत पड़ी तो 500 ऑक्सीजन सिलेंडर और खरिदा जायेगा.

ये आक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए निगम के नागरिक सुविधा मद से पैसे खर्च किए जाएंगे. वहीं दो एंबुलेंस और दो शव वाहन नगर निगम अपने फंड से खरीदने की योजना बना रहा है.

advt

ताकि मरीजों और शवों को लाने ले जाने में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े. बैठक में मेयर आशा लकड़ा, अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार, पार्षद अरुण झा, ओम प्रकाश समेत अन्य भी शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें :Self Lockdown के लिए सांसदों से लेकर सिविल सोसाइटी ने उठायी आवाज, कारोबारियों ने शुरू की सेल्फ लॉकडाउन की पहल

सैनिटाइजेशन की होगी व्यवस्था

वर्चुअल मीटिंग में निर्णय लिया गया कि हर वार्ड में सैनिटाइजेशन के लिए एक गाड़ी रेंट पर लिया जाएगा. जिससे कि रेगुलर सैनिटिजेशन का काम जारी रहे.

सिटी के सभी शमशान घाट में नगर निगम लकड़ी उपलब्ध कराएगा, जिससे कि शवों के अंतिम संस्कार में कोई दिक्कत न हो. साथ ही कब्रिस्तान में जेसीबी की निशुल्क व्यवस्था नगर निगम की तरफ की जायेगी.

इसे भी पढ़ें :BENGAL ELECTION : सीएम ममता बनर्जी बोलीं, तीन चरणों के चुनाव एक ही दिन या दो दिन में कराया जायें

सभी वार्ड ऑफिस में इमरजेंसी दवा

सभी वार्ड कार्यालय में पेरासिटामोल और विटामिन सी और मल्टी विटामिन की गोली उपलब्ध रहेगी. जो जरूरतमंदों को बुखार-खांसी होने पर मुफ्त में दी जाएगी. इसके अलावा सभी सफाई कर्मियों को सुरक्षा किट उपलब्ध कराया जाएगा.

वहीं उन्हें 2000 प्रति महीना की दर से बढ़ा हुआ वेतन दिया जाएगा. यह व्यवस्था तब तक लागू रहेगी जब तक कोरोना संक्रमण खत्म न हो जाए.

इसे भी पढ़ें :High Court का निर्देशः दवा की कालाबाजारी पर तत्काल रोक लगाये Jharkhand सरकार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: