न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबादः जाम से मुक्ति के लिए फ्लाई ओवर और अंडर पास के निर्माण में नगर निगम और रेलवे करेंगे सहयोग

1,259

Jharia: धनबाद में प्रतिदिन लगनेवाले जाम से निजात दिलाने के लिए धनबाद नगर निगम और धनबाद रेल मंडल ने कमर कस ली है. दोनों के प्रयास से जल्द ही जाम की समस्या से निजात मिलेगी. इसे लेकर धनबाद डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा और नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल की बैठक हुई. समस्या का समाधान कैसे हो इस पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में धनबाद स्टेशन की ओर आनेवाले वाहनों के कारण जाम की समस्या से निबटने के लिए एक  फ्लाई ओवर और एक अंडर पास का निर्माण होगा. इससे जाम की समस्या से बहुत हद तक निजात मिल जायेगी.

मटकुरिया से आरा मोड़ तक के फ्लाइ ओवर का प्रस्ताव सरकार को दिया जा चुका है

गौरतलब है कि निगम ने राज्य सरकार को पहले ही मटकुरिया से आरा मोड़ तक साढ़े तीन किलोमीटर लम्बा  फ्लाई ओवर का प्रस्ताव पहले ही भेजा है. साथ ही धनबाद स्टेशन के साउथ साइड के प्लेटफॉर्म में आवागमन ठीक हो, इसके लिए निगम प्रस्तावित फ्लाई ओवर का निर्माण रेलवे की मदद से करेगा. जिससे दक्षिण दिशा से आने वाले यात्रियों को सुविधा होगी. साथ ही गया पुल पर अंडर पास के निर्माण के लिए रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सार्विस को  सर्वे करने के लिए कहा गया है. डीआरएम, धनबाद के अनुसार सर्वें का काम जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा.

विकास के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है ः मेयर 

धनबाद के मेयर ने कहा कि धनबाद के विकास के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है. चाहे बीसीसीएल हो या फिर रेलवे सभी के सहयोग से ही धनबाद का विकास होगा. उन्होंने डीआरएम के साथ बैठक कर हर संभव सहयोग की बात कही है. चाहे वह साउथ साइड स्टेशन मे प्रस्तावित फ्लाई ओवर का निर्माण हो या फिर गया पुल पर अंडर पास का निर्माण हो. इन सभी मुद्दों पर  सहयोग करने की बात डीआरएम ने कही है , जिससे धनबाद में लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी। आम लोग भी प्रतिदिन जाम के कारण काफी परेशान रहते है ,धनबाद में आय दिन जाम लगने से कई प्रकार कि परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी के साथ जेवीएम विधायक प्रकाश राम की तस्वीर वायरल, चर्चाओं का बाजार गर्म

 

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: