JharkhandLead NewsRanchi

नगर आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, काम में कोताही नहीं बरतने का निर्देश

Ranchi : नगर आयुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को इंजीनियरिंग शाखा की चल रही सभी परियोजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान निगम स्तर पर सभी परियोजनाओं की प्रगति प्रतिवेदन की समीक्षा की गयी. जिसमें मुख्य रूप से 15वें वित्त आयोग के अन्तर्गत चल रही विभिन्न परियोजनाएं, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में एरोबिक बॉयो टॉयलेट का अधिष्ठापन, विभिन्न तालाबों के सौंदर्यकरण और बड़ा तालाब के STP निर्माण शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक,हिट एंड रन मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश

निर्माण कार्यों में कोई कोताही ना हो

इसके अलावा वार्ड स्तर पर सभी पथ एवं नालियों से संबंधित योजनाओं के बारे में भी विस्तृत जानकारी नगर आयुक्त के द्वारा ली गयी. उन्होंने सभी पेंडिंग परियोजनाओं से संबंधित असिस्टेंट इंजीनियर, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को कार्य में तीव्रता लाने का निर्देश दिया. इसके अलावा उनके द्वारा पेवर ब्लॉक के कार्य में गुणवत्ता लाने का निर्देश दिया गया तथा भविष्य का आकलन करते हुए ड्रेन के निर्माण के कार्यों में बेहतर डाइमेंशन पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया. उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि सभी पथ एवं नाली निर्माण के कार्यों में कोई कोताही ना बरती जाये.

काम पूरा नहीं करने वाले संवेदक होंगे डीबार

बैठक में यह भी पाया गया कि कुछ संवेदकों के द्वारा निर्धारित समय अवधि के अन्तर्गत कार्य पूर्ण नहीं किया जा रहा है. वैसे संवेदकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उन्हें D-bar करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि टेंडर प्रक्रिया के दौरान यदि दस्तावेज या किसी प्रकार की जांच के दौरान कोई फ्रॉड पाया जाता है, तो त्वरित विधिसम्मत कार्रवाई की जाये. इसके अलावा नगर आयुक्त द्वारा वित्तीय वर्ष 2015-16 से लेकर अब तक की सभी पेंडिंग परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली गयी.

ये रहे मौजूद

मौके पर अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन, उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार, चीफ इंजीनियर राकेश कुमार, नगर निवेशक एवं इंजीनियरिंग शाखा के सभी इंजीनियर मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: मनी लाउंड्रिंग मामला : अधिवक्ता राजीव कुमार के मामले में बहस पूरी, फैसला आज आने की उम्मीद!

Related Articles

Back to top button