न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुंबई: कई क्षेत्रों में अज्ञात गंध से लोग परेशान, गैस लीक होने की आशंका

710

Mumbai: मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों में रहनेवाले कई लोगों ने एक अज्ञात गंध की शिकायत की है. हालांकि अभी तक इस गंध के स्रोत का पता नहीं चल पाया है लेकिन ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि यह गंध चेंबूर के राष्ट्रीय रसायन फर्टिलाइजर संयंत्र में गैस के रिसाव की वजह से हवा में फैल रही है.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि गुरुवार देर रात पोवई, चेम्बूर, मानखुर्द, गोवंडी, चांदीवाली, अंधेरी और घाटकोपर क्षेत्रों में लोगों ने इस गंध के संबंध में शिकायत की.

इसे भी पढ़ें- सुस्त अर्थव्यवस्था के बीच #GSTCouncil की बैठक आज, ऑटो सेक्टर समेत कई इंडस्ट्री को राहत की उम्मीद

मुंबई के कई क्षेत्रों से मिली शिकायत 

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस गंध की वजह से किसी के बीमार होने की खबर नहीं है. अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी उपनगर बोरिवली में संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के समीपवर्ती इलाकों में भी अज्ञात गंध आने की खबर मिली है.

hotlips top

अधिकारी ने बताया कि रिसाव का स्रोत जानने के लिए दमकल के नौ वाहनों को विभिन्न क्षेत्रों में भेजा गया. मुंबई में पाइपलाइन की मदद से गैस की आपूर्ति करने वाले महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने एक बयान में कहा कि उसे गैस की गंध के संबंध में मुंबई के कई क्षेत्रों से शिकायत मिली है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड सरकार के जीरो पावर कट के दावे की साक्षी धोनी ने खोली पोल

30 may to 1 june

आपात टीम संबंधित शिकायत स्थलों पर गयी

एमजीएल ने कहा कि हमारी आपात टीम संबंधित शिकायत स्थलों पर गयी है. हालांकि अब तक हमारे पाइपलाइन में खामी नहीं पायी गयी है.

वहीं बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि गंध कहां से आ रही है, इसका पता लगाने के लिए देवनर, मानखुर्द, चेम्बूर, विखरोली, दिंडोशी विले पार्ले, कानीवाली और दाहिसर क्षेत्रों में दमकल वाहन भेजे गये हैं.

उन्होंने कहा कि बीएमसी नियंत्रण कक्ष में अज्ञात गंध के संबंध में कुल 29 शिकायतें मिली हैं. हालांकि अब यह गंध कमजोर पड़ गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like