National

#Mumbai: लोकल ट्रेन में आग लगने से अफरा-तफरी, कुछ देर बाधित रहा यातायात

Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में बुधवार को बड़ी घटना होते-होते टल गयी. मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन में बुधवार सुबह 9.33 बजे आग लग गई.

ये ट्रेन पनवेल की ओर जा रही थी. आग पेंटोग्राफ में लगी. जिसके बाद एहतियात के तौर पर पूरे वाशी रेलवे स्टेशन खाली कराया गया.

इसे भी पढ़ेंः#TRAI ने इंटरकनेक्ट यूजेज चार्ज 58 फीसदी घटाकर जियो को पहुंचाया फायदा

आग लगने के बाद तुरंत लोकल ट्रेन को खाली कराया गया. साथ ही पूरे वाशी रेलवे स्टेशन को खाली करया गया. वहीं रेलवे स्टेशन की बिजली की आपूर्ति भी काट दी गई थी.

कुछ देर बाधित रही लोकल ट्रेन

बताया जा रहा है कि ट्रेन में पहले शॉर्ट सक्रिट हुआ और फिर तेजी से आग फैल गई. हादसे की खबर लगते ही रेलवे अधिकारी और अग्निशमन दल के कर्मचारी स्टेशन पहुंच गए थे. गनीमत रही कि हादसे पर तुरंत काबू पाने के उपायों के चलते कोई हताहत नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ेंःरांची: पेट्रोल पंप पर हथियार के बल पर बेखौफ अपराधियों ने की 9 लाख की लूट

फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन हादसे के कारण कुछ देर तक पनवेल जानेवाली ट्रेन को रोका गया था. इसके थोड़ी ही देर बाद ट्रेनों को भी रवाना कर दिया गया. इस घटना की वजह से लाइन पर सभी ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, किसी ने पेंटोग्राफ में बैग फैंका था. जिसके कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. आग की वजह से 12 मिनट तक रेलवे सेवाएं बाधित रही. लेकिन अब रेल सेवा सुचारू रूप से चल रही हैं.

इसे भी पढ़ेंःहजारीबागः सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत, 12 से अधिक घायल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close