न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुंबईः अंधेरी में फुट ओवरब्रिज का स्लैब टूटा, ट्रेन सेवा बाधित

हादसे में दो घायल, वेस्टर्न लाइन पर लोकल बंद

584

Mumbai:  मुंबई में भारी बारिश ने जहां लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. वही बारिश के कारण रेलवे के एक फुट ओवर ब्रिज का हिस्सा अचानक गिर गया. अंधेरी में सुबह करीब साढ़े सात बजे ये हादसा हुआ. खबर है कि एफओबी का स्लैब अचानक टूटकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया और इस हादसे में दो लोग घायल हो गये. वही घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. दमकल की गाड़ी मौके पर मौजूद है. वही इस हादसे के कारण वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई है.

इसे भी पढ़ेंः बारिश ने धो डाला ‘विकास’ का मेकअप, राजधानी की सड़कों पर पुता कीचड़, हुआ जलजमाव

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के अनुसार, ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है. राहत और बचाव कार्य तेजी से चला रहे हैं. बता दें कि इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है. बता दें कि ओवरब्रिज का मलबा गिरने से सभी 6 लाइन के ओएचई वायर टूट गए, जिसके कारण यातायात पर फर्क पड़ा है. अंधेरी से विले पार्ले जाने वाली सभी 4 लाइनें बंद कर दी गई हैं. ब्रिज गिरने के कारण मुंबई के मशहूर डब्बावालों का काम भी ठप हो गया है. बता दें कि अगले 4-5 घंटे तक अंधेरी से चर्चगेट की ओर लोकल सेवाओं का परिचालन बाधित रहने की आशंका है. वही  बांद्रा, दादर और मुंबई सेंट्रल से निकलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का समय बदला जा सकता है. ज्ञात हो कि इस ब्रिज की देखभाल का काम बीएमसी का है.

हालांकि, सीपीआरओ ने बताया कि सेंट्रल रेलवे की मेन लाइन, हार्बर लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन की पर ट्रेनें नियमित रूप से चल रही हैं.  बड़ी बात ये हैं कि ब्रिज के दूसरी तरफ ही दो स्कूल हैं, पास में ही रेलवे स्टेशन है. ऐसे में ये ब्रिज काफी इस्तेमाल में आता है, हालांकि क्योंकि ये हादसा काफी सुबह हुआ इसलिए ब्रिज पर अधिक संख्या में लोग नहीं थे. वही भारी बारिश के कारण इस इलाके में जल-जमाव भी है. लेकिन बारिश में ब्रिज जिस तरह से गिर गया, इससे स्पष्ट है कि फुट ओवरब्रिज पहले से कमजोर था, ऐसे में इस पुल को लोगों के लिए चालू रखना, कहीं ना कहीं लापरवाही को दर्शाता है.

2017 में एलफिंस्टन ब्रिज पर हुआ था बड़ा हादसा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मुंबई में फुटओवर ब्रिज से जुड़ा एक बड़ा हादसा हुआ था. बीते साल सितंबर, 2017 को मुंबई के ही एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी, जिस दौरान करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: