Crime NewsNationalTop Story

Mumbai: मुंबई एयरपोर्ट पर DRI की बड़ी कार्रवाई, 50 करोड़ रु. की हेरोइन के साथ जिम्बाब्वे के दो नागरिक गिरफ्तार

Mumbai: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने यहां छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जिम्बाब्वे के दो नागरिकों को 50 करोड़ रुपये मूल्य की 7.9 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने रविवार को  इसकी जानकारी दी.  अधिकारी ने कहा कि विशिष्ट सूचना के आधार पर, डीआरआई की मुंबई जोनल इकाई ने शुक्रवार को हवाईअड्डे पर जाल बिछाया और अदीस अबाबा (इथियोपिया) से यात्रा कर रहे एक पुरुष और एक महिला को रोका. उन्होंने कहा कि उनके सामान की तलाशी लेने पर टीम को उनके ट्रॉली बैग में हल्के भूरे रंग के पाउडर से भरे कुछ पैकेट मिले.
इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान: भारत में एक मिनट में पैदा हो रहे 30 बच्चे, जनसंख्या नियंत्रण बिल जरूरी

 जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये
अधिकारी ने बताया कि पाउडर में हेरोइन होने की पुष्टि हुई है और प्रतिबंधित पदार्थ का वजन 7.9 किलोग्राम था. जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया और एक विशेष अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अधिकारी ने कहा कि डीआरआई मामले में शामिल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने के लिए आगे की जांच कर रहा है.

केरल: 48.5 लाख रुपये कीमत का 1192 ग्राम सोना जब्त
सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने कोच्चि हवाईअड्डे पर 48.5 लाख रुपये कीमत का 1192 ग्राम सोना जब्त किया है. आरोपी दुबई से आया था. यात्री के शरीर के अंदर छिपाए गए कैप्सूल में सोना पाया गया. सोने की तीन चेन भी बरामद की गई हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सीमा शुल्क विभाग ने यह जानकारी दी है.

Related Articles

Back to top button