Sports

मुंबईः सीने में दर्द की शिकायत के बाद वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा अस्पताल में भर्ती

Mumbai: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. लारा को बेचैनी और सीने में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी हालत ठीक है और उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें छुट्टी मिल जाएगी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

दो साल पहले हुई एंजियोप्लास्टी

The Royal’s
Sanjeevani

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को यहां एक कार्यक्रम के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ेंःभारत से हारने के बाद खुदकुशी करना चाहता था : पाक कोच आर्थर

वहीं सूत्र ने पीटीआई न्यूज एजेंसी को बताया, ‘‘दो साल पहले उसकी एंजियोप्लास्टी हुई थी और आज वह नियमित जांच के लिए गये थे, क्योंकि हमेशा हृदय में दर्द का खतरा रहता है. फिलहाल उनकी हालत ठीक है और उन्हें जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी.’’

इस पूर्व क्रिकेटर को क्यों भर्ती कराया गया इस पर अस्पताल अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन उनकी हालत को लेकर उनके बयान जारी करने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि लारा मौजूदा वर्ल्ड कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर विशेषज्ञ के तौर पर मुंबई स्टूडियो में कमेंट्री टीम के हिस्सा हैं. सूत्रों ने कहा कि वह पास के एक होटल में एक कार्यक्रम में थे, जब उन्होंने असुविधा की शिकायत की.

दिग्गज लारा ने वेस्टइंडीज की ओर से 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन बनाए. उनका हाई स्कोर नाबाद 400 रहा, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. लारा ने अपने टेस्ट करियर में 34 शतक जड़े.

टेस्ट मैचों में इतने ही शतक सुनील गावस्कर ने भी जमाए थे. लारा ने 299 वनडे मैचों में 10405 रन बनाए, जिसमें 19 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं.

1990 के दशक में ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी पर अपना दबदबा बनाया हुआ था. लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 टेस्ट में 2856 रन बनाए, जिसमें 9 शतक और 11 अर्धशतक शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंःवर्ल्ड कपः अफगान को 62 रनों से हरा टूनार्मेंट में बांग्लादेश की उम्मीदें बरकरार

Related Articles

Back to top button