न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विद्युत शवदाह गृह के संचालन को लेकर ‘मुक्ति’ ने सीएम को लिखा पत्र

109

Ranchi : शहर में लावारिस शवों की सामूहिक अंत्येष्टि करनेवाली मुक्ति संस्था ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिखकर हरमू स्थित विद्युत शवदाह गृह को फिर से चालू कर इसे संचालित करने की मांग की है. मुक्ति संस्था के अध्यक्ष प्रवीण लोहिया ने कहा है कि संस्था बीपीएल परिवार को मुफ्त सुविधा उपलब्ध करवाना चाहती है. विद्युत शवदाह गृह में यदि नयी मशीन लगा दी जाये और निर्बाध विद्युतापूर्ति सीधे फीडर से उपलब्ध करा दी जाये, तो इसका संचालन बेहतर ढंग से किया जा सकेगा. इससे शहरवासियों को समुचित लाभ मिल सकेगा.

संचालन करने को तैयार है संस्था

पत्र में कहा है कि यदि कोई संस्था या स्वयं स्वायत्त संस्था शवदाह गृह का संचालन करने को इच्छुक हो, तो इतनी सुविधा गरीब परिवारों को मिलनी ही चाहिए. यदि शवदाह गृह का संचालन करने के लिए कोई संस्था आगे नहीं आती है, तो मुक्ति परिवार इस विद्युत शवदाह गृह का संचालन करने को तैयार है.

वर्षों से बंद पड़ा है विद्युत शवदाह गृह

Related Posts

बिहार के आरा में अखिलेश सिंह गिरोह के हरीश सिंह और सुधीर दुबे के बीच गोलीबारी

जमशेदपुर में हुए गैंगवार के बाद फरार चल रहे हैं सभी अपराधी

रांची नगर निगम ने हरमू मुक्तिधाम के ठीक सामने करोड़ों रुपये खर्च कर विद्युत शवदाह गृह का निर्माण कराया था, लेकिन इसका लाभ शहरवासियों को नहीं मिल रहा है. इस विद्युत शवदाह गृह के शुरू होते ही इसमें तकनीकी खराबी की वजह से यह बंद पड़ा रह गया. वहीं, विद्युत शवदाह गृह का बिजली बिल बकाया होने के कारण भी इसे पुन: संचालित नहीं किया जा सका. इसके अलावा विद्युत शवदाह गृह को जलाने के लिए शव नहीं मिलते थे, जिसके कारण इसका संचालन ठीक तरीके से नहीं किया जा सका और इसे बंद करना पड़ा. रांची नगर निगम और सरकार की उपेक्षा के कारण यह सिर्फ एक दिखावा मात्र बनकर रह गया है. इसके शुरू होने से शहर में प्रदूषण भी घटेगा.

इसे भी पढ़ें- पलामू : पलामू टाइगर रिजर्व में हाथी की गोली मारकर हत्या

hotlips top

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like