ChatraCrime News

टीएसपीसी के सेकेंड इन चीफ मुकेश गंझू ने किया सरेंडर, 15 लाख का था इनाम

Chatra: 15 लाख का इनामी दुर्दांत नक्सली मुनेश्वर उर्फ मुकेश गंझू ने विधिवत रूप से आत्मसमर्पण कर दिया है. एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा व सीआरपीएफ के कमांडेंट पवन बासन, एसएसपी निगम प्रसाद, एसडीपीओ अविनाश कुमार समेत अन्य अधिकारियों के समक्ष उसने सरेंडर किया.

इस दौरान मुकेश को एसपी व सीआरपीएफ कमांडेंट पवन बासन ने गुलदस्ता देकर उसका स्वागत किया. रीजनल कमांडर मुकेश प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी का सेकेंड सुप्रीमो था. उसके सरेंडर से टीएसपीसी नक्सलियों को तगड़ा झटका लगा है.

पत्रकार हत्याकांड व कोयलांचल में टेरर फंडिंग समेत दर्जनों मामलों में थी पुलिस व राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए को मुकेश गंझू की तलाश थी.

इसे भी पढ़ें- 12वीं के 3.5 लाख छात्रों के सामने आयी ये नयी समस्या

एसपी ने कहा, जल्द मिलेगा आत्मसमर्पण नीति का लाभ

एसपी ऋषभ झा ने बताया कि मुकेश पर कई मामले चतरा व पलामू में दर्ज हैं. एसपी ने अन्य उग्रवादी संगठनों को भी सरकार की सरेंडर पॉलिसी का लाभ लेने व मुख्य धारा में जुटने का आह्वान किया.

वहीं सरेंडर करने वाले मुकेश ने कहा कि हमारे आत्मसमर्पण में एसपी ऋषभ झा की भूमिका अहम रही है. उन्होंने कहा कि जब संगठन में शामिल हुए थे तो परिस्थिति अलग थी.

अब मैं न सिर्फ खुद समर्पण कर रहा हूं बल्कि अपने साथियों के साथ-साथ दूसरे संगठन के लोगों को भी आह्वान करता हूं कि वे मुख्यधारा में लौटें और सरकार की समर्पण नीति का लाभ लेकर खुद के साथ-साथ अपने परिवार को भी बेहतर जीवन दें. मौके पर मुकेश की पत्नी भी उपस्थित थी.

इसे भी पढ़ें- आपके काम की खबरः बिजली बिल नहीं आया है? Don’t worry…खुद जेनरेट कीजिए अपना बिल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: