Lead NewsNational

मुकेश अंबानी अब रहेंगे लंदन में, 300 एकड़ में बनवाया आलीशान महल, परिवार सहित दिवाली मनायी नये आशियाना में

London : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे बड़े अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी अब लंदन में भी रहेंगे. अभी मुकेश अंबानी मुंबई स्थित अल्टामाउंट रोड पर करीब 4,00,000 वर्ग फुट पर एंटीलिया नाम के आलीशान मकान में रहते हैं. इसमें अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं भी मौजूद हैं.

अंग्रेजी के अखबार मिड-डे की वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भविष्य में मुकेश अंबानी उनका परिवार मुंबई और लंदन दोनों जगहों पर बारी-बारी से रहेगा.

advt

इसे भी पढ़ें:GOOD NEWS : अब टेबलेट से भी होगा कोविड का इलाज , मर्क की एंटीवायरल पिल को ब्रिटेन ने दी मंजूरी

जानकारी हो कि मुकेश अंबानी ने इस साल की शुरुआत में करीब 592 करोड़ रुपये में बकिंघम शायर में स्टोक पार्क के पास तकरीबन 300 एकड़ जमीन खरीदी थी. इस जमीन पर आलीशान मकान बन कर तैयार हो गया है.

सूत्र ने बताया कि मुकेश अंबानी के परिवार ने इस बार दिवाली लंदन स्थित नए घर पर मनायी है. उन्होंने बताया कि अगले साल के अप्रैल महीने तक अंबानी परिवार लंदन में शिफ्ट कर सकता है.

हालांकि, इस संबंध में कोई विधिवत घोषणा नहीं की गयी है. जानकारी हो कि पिछले दो-ढाई महीने से मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई से बाहर है. इसीलिए इस प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:पथ निर्माण विभागः पहले दो बार योजना हुई लैप्स, अब अधियाचना में ही हो गयी गड़बड़ी

क्या है वजह

सूत्रों के हवाले से मिड-डे ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान इस परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई.

लॉकडाउन के दौरान मुकेश अंबानी का पूरा परिवार गुजरात के जामनगर में भी समय बिताया है, जहां पर दुनिया की सबसे बड़ी उनकी रिफाइनरी भी है.

इसे भी पढ़ें:T20 World Cup: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने श्रीलंका से हार के बाद लिया संन्यास 

एक सूत्र ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एक खुली जगह पर घर बनाना चाहते थे, न कि मुंबई की तरह एक टावरनुमा मकान. इसलिए पिछले साल ही नए आशियाने की तलाश शुरू कर दी गई.

इस साल की शुरुआत में लंदन के बकिंघम शायर में स्टोक पार्क स्थित कंट्री क्लब के पास 300 एकड़ पर जमीन का सौदा किया गया और अगस्त में इस पर मकान का निर्माण भी शुरू कर दिया गया, जो अब बनकर तैयार हो गया.

इसे भी पढ़ें:पति की फोटो दूसरी महिला संग देख भड़की पत्नी, 5 नाबालिग बच्चों को मौत के घाट उतार कर कूद गयी ट्रेन के आगे

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: