न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, चीन के अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा को छोड़ा पीछे

663

Mumbai : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी चीन के अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा को पछाड़कर एशिया कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की कुल संपत्ति 44.3 अरब डॉलर आंकी गई है. जबकि जैक मा की कुल संपत्ति 44 अरब डॉलर आंकी गई है. रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में शुक्रवार को 1.6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

इसे भी पढ़ें- दिन भर गांजा पी कर जहां-तहां रात गुजारते हैं रविन्द्र पांडे- ढुल्लू महतो

अंबानी की कुल संपत्ति में चार अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई

hosp3

इस साल अंबानी की कुल संपत्ति में चार अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. वहीं जैक मा के अलीबाबा समूह को इस साल 1.4 अरब डॉलर का घाटा हुआ है. गौरतलब है कि रिलायंस ने 1100 शहरों में 15 अगस्त से जियो की ब्रॉडबैंड और डीटीएच सेवा भी लांच करने की योजना की है. इस घोषणा के बाद से ही रिलायंस के शेयर में तेजी देखी जा रही है. छह जुलाई से अब तक ये करीब 14 प्रतिशत बढ़ चुका है.

इसे भी पढ़ें- 6 साल पुराने रिश्वत केस में जिंदल-चंद्रा के बीच सुलह, बीजेपी में शामिल होंगे नवीन जिंदल ?

टेलीकॉम सर्विस जियो भी तेजी से बढ़ रही

इस साल रिलायंस कंपनी की पेट्रोकेमिकल क्षमता दोगुनी हो गई है. टेलीकॉम सर्विस जियो भी तेजी से बढ़ रही है. वहीं रिलायंस ने कुछ दिन पहले ही जियोगिगा फाइबर, जियो गिगा टीवी और सेट-अप बॉक्स लॉन्च किया था. रिलायंस गुरुवार को 100 अरब डॉलर की कंपनी बन गयी. रिलायंस इंडस्ट्रीज का इस साल मार्केट कैपिटलाइजेशन 102 खरब डॉलर से बढ़कर सात लाख करोड़ पहुंच गया है. वहीं कंपनी का 52 हफ्ते में भी मार्केट कैपिटलाइजेशन एक हजार 107 रुपए ऊंचे मूल्य पर रहा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: