न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मुड़मा मेले की ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी : डीसी

मेले की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचा प्रशासनिक महकमा

89

Ranchi : मुड़मा मेला के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने डीसी राय महिमापत रे की अध्यक्षता प्रशासनिक महकमा रविवार को मेला स्थल पहुंचा. यहां अधिकारियों ने मुड़मा जतरा संचालन समिति के साथ बैठक कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. मौके पर उपस्थित मेले से संबंधित विभागों के प्रमुख से तैयारी की अद्यतन जानकारी ली गयी, साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये गये. डीसी राय महिमापत रे ने कहा कि मुड़मा पाड़हा जतरा मेले की निगरानी ड्रोन व सीसीटीवी कैमरे से की जायेगी. इसके साथ ही जतरा में लगभग 700 पुलिसकर्मियों के साथ दो हजार स्वयंसेवक यातायात व्यवस्था व जतरा में विधि-व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करेंगे. इसके अलावा जतरा स्थल पर जगह-जगह डस्टबिन रखने व पेयजल की व्यवस्था करने, स्थायी, अस्थायी व चलंत शौचालय की व्यवस्था की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- कुड़ूख भाषा पर चेन्नई में राष्ट्रीय सम्मेलन संपन्न, झारखंड के भिखु तिर्की को मिला 2018 का साहित्य…

शराब की बिक्री पर रहेगी रोक

डीसी ने कहा कि मेले के दिन मुड़मा के चारों ओर 25 किलोमीटर के दायरे में शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. अवैध रूप से शराब की बिक्री करते पाये जाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसके अलावा पूरे जतरा परिसर में समुचित लाइट की व्यवस्था करने, जतरा स्थल के पास खुले बिजली के तार को बदलकर कवर तार लगाने, शक्ति स्थल के आस-पास साफ-सफाई एवं लाइट की व्यवस्था करने, 25 और 26 अक्टूबर को वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था करने, मुड़मा जतरा के पहुंच पथों को दुरुस्त करने, जतरा के चारों ओर मेडिकल कैंप लगाने तथा ग्रामीणों के बीच केरोसीन का वितरण करने की बात पर सहमति बनी.

इसे भी पढ़ें- आदिवासियों के विकास और सुरक्षा के लिए केंद्रीय सरना समिति चलायेगी अभियान : बबलू मुंडा

palamu_12

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में विधायक गंगोत्री कुजूर, धर्मगुरु बंधन तिग्गा, सीनियर एसपी अनीश गुप्ता, ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, एसडीओ गरिमा सिंह, जतरा संचालन समिति के अध्यक्ष जगराम उरांव, पूर्व अध्यक्ष अनिल उरांव, सचिव रंथु उरांव, समाजसेवी बाबू पाठक व अन्य सदस्य मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: