JharkhandRanchi

साफ-सफाई की व्यवस्था सुधारे एमएसडब्ल्यूः नगर अयुक्त

Ranchi : शहर की सफाई व्यवस्था बेपटरी होने के बाद नगर निगम ने एमएसडब्ल्यू को कार्यशैली में सुधार लाने को कहा है. निगम ने कहा है कि यदि कंपनी ने 20 अक्तूबर तक कार्य में सुधार कर लिया तो उसे शेष 20 वार्डों की साफ-सफाई और कचरे के उठाव की जिम्मेवारी दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें- शराबबंदी पर पहल कर सकती है सरकार, लेकिन पहले स्वयं आगे आयें लोग : सीपी सिंह

कचरा वाहनों में अलर्ट घंटी लगवायें

इस बाबत नगर आयुक्त की अध्यक्षता में शहर की साफ-सफाई को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को हुई. बैठक में एमएसडब्ल्यू के अधिकारी भी शामिल हुए. नगर आयुक्त मनोज कुमार ने शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था पर कंपनी के अधिकारियों की क्लास लेते हुए 20 अक्तूबर तक हर हाल में सभी चीजों को दुरुस्त करने का अल्टीमेटम दिया. उन्होंने कहा कि दो दिनों के अंदर सभी वाहनों में जिंगल अर्थात अलर्ट घंटी बजाने की व्यवस्था करें ताकि लोगों को कचरा वाहन आने का संकेत दूर से मिल सके. नगर आयुक्त ने कार्यरत 33 वार्डों में कम से कम 195 वाहनों की प्रतिनियुक्ति करने और प्रतिदिन 300 टन कचरे का उठाव सुनिश्चित करने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें- जर्जर सड़क निर्माण के लिए 1.90 करोड़ का टेंडर हो चुका है जारी, नहीं बन रही सड़क

पूजा पंडालों के आस-पास विशेष ध्यान रखें

नगर आयुक्त ने एमएसडब्ल्यू के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा के मद्देनजर निगम के साथ समन्वय स्थापित कर पूजा पंडालों के आस पास मुख्य मार्गों की सफाई की जाये, जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो.

इसके अलावा कंपनी को वार्डों का रूट चार्ट संबंधित वार्ड पार्षदों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. रूट प्लान में अगर कोई क्षेत्र छूट गया हो तो पार्षदों के सहयोग से उसे रूट चार्ट में शामिल किया जा सकेगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close