न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अब तक नहीं थमा MP का सियासी बवाल, बागी विधायकों से मिलने पहुंचे दिग्विजय हिरासत में

743

Bhopal: मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर बवाल जारी है. पिछले कई दिनों से चल रहा यह बवाल अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसका क्या परिणाम होगा यह कुछ साफ नहीं है.

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. इस सुनवाई के बाद परिणाम क्या होगा इसकी कुछ झलख दिखायी दे सकती है. अदालत ने अभी राज्य सरकार, स्पीकर और बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है, जिसपर बुधवार को सुनवाई होगी.

हिरासत में दिग्विजय

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बेंगलुरु बागी विधायकों से मिलने पहुंचे थे. यहां वह उस रिजॉर्ट के सामने ही धरने पर बैठ गये थे जहां बागी विधायकों को रखा गया था. रिजॉर्ट के सामने धरने पर बैठने के बाद दिग्विजय सिंह को हिरासत में ले लिया गया.

इससे पहले मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी.

हालांकि, सिंह ने टंडन के साथ अपने पुराने संबंधों के चलते इसे शिष्टाचार भेंट बताया. राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद सिंह ने मीडिया को बताया था कि यह शिष्टाचार भेंट थी और इसमें किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई.

कमलनाथ व लालजी के बीच चिट्ठियों का आदान-प्रदान जारी

मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई हुई थी. इस सुनवाई के बाद ये साफ हो गया था कि मध्य प्रदेश में मंगलवार को भी फ्लोर टेस्ट नहीं होगा और बुधवार की सुनवाई के बाद ही इस लेकर कुछ साफ हो सकेगा.

ज्ञात हो कि बीजेपी नेता ने कोर्ट में गुहार लगाकर कमलनाथ सरकार का बहुमत परीक्षण जल्द करवाने की मांग की है. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यपाल लालजी टंडन के बीच चिट्ठियों का आदान-प्रदान जारी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like