JharkhandRanchi

10 वर्ष में ही मैट्रिक पास हो गये सांसद निशिकांत दुबे ! झामुमो ने की चुनाव अयोग से जांच की मांग

Ranchi :  झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक पत्र लिख है. पत्र के द्वारा गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने नामांकन के दौरान जो शपथ पत्र भरा था, उसकी जांच की मांग की गयी है.

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में झामुमो ने कहा है कि गोड्डा लोकसभा से लगातार तीन बार के निर्वाचित सांसद निशिकांत दुबे ने नामांकन पत्र में 2009 में अपनी उम्र 27 वर्ष अंकित की है. इस नामांकन पत्र में शैक्षणिक योग्यता के तौर पर उन्होंने जानकारी दी है कि उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा 1982 में पास की है.  स्नातकोत्तर हैं, और एमबीए दिल्ली यूनिवर्सिटी से वर्ष 1993 में पास किया है.

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने तीन टेस्टिंग लैब का किया शुभारंभ, कहा- कोरोना से जीतेंगे

advt

10 सालों में ही कर ली मैट्रिक परीक्षा पास

नामांकन पत्र में भरे गये शपथ पत्र के अनुसार वर्ष 2009 में 37 वर्ष उम्र वाले निर्वाचित संसद 10 वर्ष की आयु में ही मैट्रिक की परीक्षा पास कर जाते हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली विश्वविद्यालय की पत्रांक संख्या info/oA/1977/2015 दिनांक 19 जनवरी 2016 के अनुसार डीन, फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडी, दिल्ली विश्वविद्यालय यह बताता है कि वर्ष 1993 में निशिकांत दुबे का नाम के किसी छात्र ने वहां दाखिला नहीं लिया. और ना ही पास आउट हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः स्लम बस्तियों के लोगों को RTI की ट्रेनिंग देगा जन सूचना अधिकार मंच

चुनाव अयोग शपथ पत्र की जांच कराये

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में झामुमो ने कहा है कि 2009 से लेकर 19 तक के 3 लोकसभा चुनाव में उनके नामांकन पत्र की गहन जांच कर उनकी सदस्यता की वैधता पर विचार किया जाना चाहिए. 2009 के नामांकन पत्र के अनुसार 37 साल की उम्र होने कारण 1972 के किस माह में उनका जन्म हुआ, इसकी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः साहिबगंज : लड़की की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक सस्पेंड

adv
advt
Advertisement

9 Comments

  1. [url=https://nolvadex20.com/]where to buy nolvadex online[/url] [url=https://cialis25.com/]buy online cialis[/url] [url=https://elimite30.com/]elimite online[/url] [url=https://paxil10.com/]paxil drug[/url] [url=https://advair100.com/]advair 250[/url] [url=https://diflucan100.com/]buy diflucan online[/url] [url=https://albuterol9.com/]albuterol[/url] [url=https://colchicine5.com/]colchicine[/url] [url=https://allopurinol3.com/]buy allopurinol online[/url] [url=https://sildenafil911.com/]sildenafil without prescription[/url] [url=https://proscar40.com/]proscar[/url] [url=https://cipro1000.com/]buy cipro without prescription[/url] [url=https://estrace1.com/]estrace[/url] [url=https://tadacip365.com/]tadacip cipla[/url] [url=https://prednisone60.com/]prednisone[/url] [url=https://tadalafil2019.com/]tadalafil india 20mg[/url] [url=https://hydrochlorothiazide24.com/]hydrochlorothiazide generic[/url] [url=https://vardenafil10.com/]vardenafil hydrochloride[/url] [url=https://clomid1.com/]buying clomid[/url] [url=https://arimidex1.com/]where to buy arimidex[/url]

  2. This is very interesting, You are a very skilled
    blogger. I’ve joined your feed and look forward to
    seeking more of your great post. Also, I’ve shared your website
    in my social networks!

  3. What’s up to all, how is all, I think every one is getting more from this web page, and your views are pleasant for new users.
    cheap flights 32hvAj4

  4. I blog frequently and I really thank you for your content.
    This article has truly peaked my interest. I will book mark your blog and
    keep checking for new information about once per week.
    I subscribed to your RSS feed too. cheap flights yynxznuh

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button