BiharLead NewsNationalRanchiWest Bengal

MP निशिकांत दुबे ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर लगाया ‘बिहारी गुंडा’ कहने का आरोप

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा- आपको बंगाल की गुंडागर्दी मुबारक

Naveen Sharma

Ranchi : बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया है कि आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान मोइत्रा ने उन्हें ‘बिहारी गुंडा’ कहा था. निशिकांत ने कहा कि टीएमसी ने बिहारी गुंडा शब्द का इस्तेमाल कर बिहार के साथ-साथ पूरे हिंदी भाषी लोगों को गाली दी है.
निशिकांत ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए आगे लिखा, “ममता जी आप की सांसद महुआ मोइत्रा की इस गाली ने उत्तर भारतीयों व खासकर हिंदी भाषी लोगों के प्रति आपकी पार्टी के नफरत को देश के सामने लाया है.”

इसे भी पढ़ें :अनलॉक झारखंडः आपदा प्रबंधन की बैठक आज, कई और पाबंदियों में मिल सकती है छूट

महुआ ने भी ट्वीट कर आरोपों पर दिया जवाब

इधर, निशिकांत दुबे के ट्वीट के बाद टीएमसी सांसद ने भी ट्वीट कर उनके आरोपों का जवाब दिया. मोइत्रा ने कहा है कि उन्हें आरोपों पर हंसी आ रही है, जब बैठक में निशिकांत दुबे मौजूद ही नहीं थे तो उन्हें कुछ कहने का सवाल ही कहां से आया ? उन्होंने ट्वीट किया, “नेम-कॉलिंग के आरोपों पर मुझे थोड़ी हंसी आ रही है. आईटी की मीटिंग हुई ही नहीं क्योंकि सदस्यों का कोरम ही पूरा नहीं हुआ. मैं कैसे किसी को कोई नाम दे सकती हूं जब वह वहां मौजूद ही नहीं था. अटेंडेंस शीट चेक कीजिए.”

इसे भी पढ़ें :अवैध बालू खनन पर नीतीश सरकार सख्त, 18 अफसरों को फिर किया सस्पेंड

मांझी ने मोइत्रा पर निशाना साधा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने गुरुवार को ट्वीट कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर महुआ मोइत्रा से कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है और बिहारी शब्द सम्मान का शब्द है.

बिहार में सुशासन की सरकार

जीतन राम मांझी ने ट्विटर पर सांसद महुआ मोइत्रा को टैग कर लिखा कि, “आपके सहयोगी ‘आरजेडी’ की सरकार थी तो सत्ता संरक्षित गुंडागर्दी के कारण बिहारियों को ‘बिहारी गुंडा’ जैसे शब्दों का सामना करना पड़ता था. आज बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन की सरकार है और बिहारी शब्द सम्मान का शब्द है. वैसे आपको बंगाल की गुंडागर्दी मुबारक.”

इसे भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट पहुंचा धनबाद में जज के मर्डर का मामला, CBI जांच की मांग

मनोज तिवारी ने भी किया विरोध

दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने भी इस महुआ के बयान का विरोध किया है. इन्होंने ममता बनर्जी को टैग कर लिखा है कि बिहारी परिश्रमी होता है दीदी.वो श्रम में विश्वास करता है. उसे गुंडा कहलवाकर आपने करोड़ों भोले-भाले लोगों का दिल दुखाया है. ये अपमान याद रहेगा.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: शिक्षा सचिव के चार बार पत्र लिखने के बाद भी आठ हजार शिक्षकों की सेवा संपुष्ट नहीं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: