Jamshedpur

रेलमंत्री से मिले सांसद, टाटा-जयपुर सीधी ट्रेन चलाने की मांग

Jamshedpur : सांसद विद्युत वरण महतो ने मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. उन्होंने टाटा से जयपुर के लिए सीधी ट्रेन सेवा की मांग की. पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का विस्तार जयपुर तक करने का सुझाव देते हुए कहा कि यह ट्रेन दिल्ली स्टेशन पर लगभग 16 घंटे तक खड़ी रहती है. यदि इस समय अवधि का इस्तेमाल किया जाए तो जयपुर के लिए सीधी ट्रेन सेवा उपलब्ध हो सकती है. जमशेदपुर और आस-पास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में राजस्थान के वासी निवास करते हैं. इसपर रेल मंत्री ने कहा की पुरुषोत्तम एक्सप्रेस एक महत्वपूर्ण रेल सेवा है. इसके समय सारणी में परिवर्तन करना कितना उपयुक्त होगा इसपर भी विचार करेंगे. सांसद ने इसके अलावा टाटा से जयनगर के लिए सीधी ट्रेन सेवा का भी मांग की.

टाटा-भागलपुर ट्रेन को पुनः चालू करने की मांग

टाटा से भागलपुर के लिए ट्रेन सेवा पुनः बहाल करने के लिए भी कहा.दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन के अंतर्गत क्वासी स्टाफ जिसके अंतर्गत रेलवे इंस्टिट्यूट एवं रेलवे को-ऑपरेटिव सोसायटी के कर्मचारी हैं. उनके स्थायीकरण की मांग की. उन्होंने कहा यह सभी कर्मचारी लंबे समय से रेलवे को सेवा दे रहे हैं और इनकी स्थायीकरण की बात अभी तक लंबित है. रेल मंत्री ने कहा कि वे जोनल मुख्यालय से एवं मंडल मुख्यालय से सभी  सूचना मांग कर इस पर समुचित फैसला लेंगे. द्रा डिवीजन के ग्रुप डी के इंजीनियरिंग विभाग के कुछ नियुक्तियों के संबंध में भी चर्चा की जिसमें कुछ लोगों की नियुक्तियां 1998 में हो चुकी थी और उसी श्रेणी के बहुत सारे लोग छूट गए थे. रेलवे बोर्ड के मेंबर ट्रैफिक एसके मोहंती  जो पूर्व में दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक थे उनसे भी मुलाकात की और उनसे रेलमंत्री से पूर्व में टाटा से बक्सर के लिए सीधी रेल सेवा के संबंध में हुई प्रगति के बारे में जानना चाहा. उन्होंने एसके मोहंती से कहा कि इस ट्रेन सेवा को प्राथमिकता के आधार पर प्रारंभ किया जाना अति आवश्यक है.

बड़कोला को हाल्ट का मिले दर्जा

मोहंती से घाटशिला रेलवे खंड पर बड़कोला को हाल्ट का दर्जा देने की मांग की. टाटा-बदामपहाड़ रेलखंड पर सिदिरसाई स्टेशन का अपग्रेडेशन करने का भी प्रस्ताव दिया.

इसे भी पढ़ें- करोड़ों की ठगी करने वाली कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज करवाने वाले को धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Advt

Related Articles

Back to top button