Bokaro

जिप सदस्य की मांग पर सांसद ने करायी सफाई

Bermo: जिला परिषद सदस्य भरत यादव की मांग पर गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने अपना निजी पे लोडर और डंपर भेज कर बोकारो थर्मल में कोनार नदी के किनारे छठ घाट की साफ सफाई और मरम्मती का कार्य कराया. साथ ही डीवीसी की आवासीय कॉलोनी डी टाईप से गोविंदपुर बस्ती जाने वाली सड़क के किनारे मो रशीद के घर के समीप जमा कूड़े के ढे़र की सफाई भी करवायी. मौके पर भाजपा नेता सह बेरमो प्रखंडध्यक्ष संजय प्रसाद, श्रवण सिंह, विश्वनाथ यादव आदि उपस्थित थे. इसके पूर्व सांसद ने दिवाली और छठ पर्व को देखते हुए मकोली से लेकर स्वांग सीसीएल के कॉलोनियों में आवश्यकतानुसार कूड़े के ढ़ेर की सफाई निजी संसाधनों से कराया.बेरमो सहित बोकारो थर्मल में नहाय खाय के साथ सूर्योपासना का चार दिवसीय पर्व आरंभ, डीवीसी प्रबंधन ने छठ घाटों की साफ-सफाई व रंग रोगन करवायी.

बेरमो अनुमंडल के बेरमो, फुसरो, गोमिया, तेनुघाट, चंद्रपुरा, बोकारो थर्मल व इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को नहाय-खाय के साथ सूर्योपासना की चार दिवसीय महान पर्व आरंभ हो गयी. रविवार को छठ व्रतियों ने स्थानीय कोनार नदी में स्नान आदि करके अपने घरों में नियम एवं श्रद्धा के साथ कद्दू-भात बनाकर खाया. सोमवार को खरना, मंगलवार को स्थानीय छठ घाटों पर अस्ताचलगामी और बुधवार को उदीयमान सूर्य को अर्ध्‍य देने के साथ चार दिवसीय पर्व का समापन छठ व्रतियों के पारण के साथ समाप्त हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें: शिड्यूल्‍ड एरिया में नन ट्राइबल और कॉरपोरेट को खनन का हक देना गलत, तो अनुपालन की जिम्मेदारी किसकी

Catalyst IAS
ram janam hospital

डीवीसी प्रबंधन ने छठ घाटों की साफ-सफाई करवायी

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

छठ को लेकर डीवीसी के स्थानीय प्रबंधन के द्वारा बोकारो थर्मल के छठ घाटों की साफ सफाई तथा रंग रोगन का कार्य करवाया गया. स्थानीय डीवीसी की कॉलोनियों से छठ घाटों को जाने वाली सभी क्षतिग्रस्त सड़कों पर सिविल विभाग के द्वारा मोरम डलवाया गया तथा लाईट की व्यवस्था करवायी गयी. इसके अलावा छठ घाटों की सीढ़ियों की सफाई कराकर रंग-रोगण की गयी.

इसे भी पढ़ें: News Wing Breaking : बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान आयोग के गठन व निगरानी सेल की मजबूती की कवायद

कई संगठनों ने भी करवायी है व्यवस्था

स्थानीय पंच मंदिर दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से पंच मंदिर के समीप से छठ घाट तक लाईट की व्यवस्था के अलावा छठ के दिन अर्ध्‍य के लिए दूध, व्रतियों के लिए आम की लकड़ी, दातून आदि की व्यवस्था भी करवायी है. लायंस क्लब की स्थानीय शाखा की ओर से छठ घाटों पर व्रतियों के कपड़े बदलने के लिए टेंट आदि की भी व्यवस्था करायी गयी है. इसके अलावा कई समाजिक सगठनों की ओर से भी कई प्रकार के जरुरतों की हर संभव व्यवस्था का इंतजाम किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें: झारखंड के 110 निजी ITI में चले VTP कार्यक्रम की जांच शुरू

छठ घाटों का जायजा लिया प्रोजेक्ट हेड ने

रविवार को स्थानीय छठ घाटों पर डीवीसी द्वारा करायी गयी व्यवस्था का जायजा लेने प्रोजेक्ट हेड कमलेश कुमार,डिप्टी चीफ सिविल अरुण कुमार और सीएसआर के वरीय प्रबंधक एके तिवारी,लायंस क्लब के अध्यक्ष एसबी सिंह, भाकपा के सचिव ब्रजकिशोर सिंह,धर्म जागरण मंच के राजीव सिन्हा छठ घाट पहुंचे तथा करवाये गये व्यवस्था पर संतोष प्रकट किया. ब्रजकिशोर सिंह ने कहा कि प्रबंधन को क्षतिग्रस्त सड़कों की हालत को देखते हुए थोड़ी ज्यादा मात्रा में मोरम डलवाना चाहिए था.

Related Articles

Back to top button