JharkhandRanchiSaraikela

Bihar Sponge Mishap : सांसद और विधायक ने कहा – वनराज स्टील की लापरवाही से हुआ हादसा

घायलों के बेहतर इलाज का प्रबंध करे जिला प्रशासन : संजय सेठ, सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित करे कंपनी  : सविता महतो

Kandra :  वनराज स्टील द्वारा संचालित बिहार स्पंज आयरन फैक्ट्री में हुई दुर्घटना को रांची के सांसद संजय सेठ और ईचागढ़ की विधायक सविता महतो ने गंभीरता से लिया है. विधायक ने शुक्रवार को टीएमएच जाकर घायल मजदूरों से मुलाकात की, वहीं  सांसद संजय सेठ ने कहा है कि यह घटना  बेहद दु:खद और चिंतनीय है. इतनी बड़ी फैक्ट्री में ऐसी घटना का होना यह बताता है कि वहां काम कर रहे श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है. सांसद सेठ ने कहा कि उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिया है कि सभी घायलों का समुचित और बेहतर उपचार किया जाये. किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाये. इसके लिए जिला प्रशासन और कंपनी आपस में समन्वय बनाये तथा घायलों के परिजनों की भी देखरेख की समुचित व्यवस्था हो.

सांसद श्री सेठ ने कहा कि कंपनी में सुरक्षा संबंधी मानकों का पालन नहीं किये जाने के कारण ऐसी वीभत्स घटना सामने आयी है, जो चिंताजनक है. इतनी बड़ी संख्या में वहां श्रमिक काम करते हैं, इसके बावजूद सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करना कहीं ना कहीं स्पष्ट रूप से कंपनी की लापरवाही को परिलक्षित करता है. सांसद ने कहा है कि कंपनी यह सुनिश्चित करें कि वहां पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस, चिकित्सक व अन्य सुरक्षा उपकरण की व्यवस्था रहे, ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो. सांसद ने कहा कि संसद सत्र समाप्त होने के बाद वे बहुत जल्द घायलों और  उनके परिजनों से मिलेंगे और उन्हें हर संभव सहायता दिलाई जाएगी.

ईचागढ़ विधायक सविता महतो घायलों से मिलने पहुंची टीएमएच

Catalyst IAS
ram janam hospital

वनराज स्टील द्वारा संचालित बिहार स्पंज आयरन फैक्ट्री में हुई घटना की जानकारी मिलते ही ईचागढ़ की विधायक सविता महतो घायलों से मिलने टीएमएच अस्पताल पहुंचीं. श्रीमती महतो ने घायल मजदूरों को देखने के बाद टीएमएच प्रबंधन को उचित इलाज के लिए दिशा- निर्देश दिया. साथ ही बिहार स्पंज कंपनी प्रबंधक को समुचित इलाज करने को कहा. विधायक सविता महतो ने बताया कि इस तरह की घटना होना काफी दुखद है. उन्होंने  प्रशासन से घटना की पूरी जानकारी ली है. उनके साथ चांडिल डीएसपी संजय सिंह, झामुमो नेता पप्पू वर्मा, संजय महतो, इत्यादि लोग उपस्थित थे.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – सरायकेला : गम्हरिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय का होगा स्वागत, कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Related Articles

Back to top button