Uncategorized

MP : महिलाओं व बच्चों की स्थिति पर श्वेतपत्र जारी होगा : मंत्री

जबलपुर: मध्यप्रदेश में छह माह में 12 बच्चों की कुपोषण से मौत के बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने गुरुवार को कहा कि बीते 12 वर्षो में महिलाओं और बच्चों की सेहत दुरुस्त रखने और उनके विकास के लिए किए गए कार्यो पर उनके विभाग द्वारा श्वेतपत्र जारी किया जाएगा। मंत्री अर्चना ने यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बीते 12 वर्षो में महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए क्या किया गया, क्या किया जाना चाहिए था, क्या अच्छे काम हुए, कहां कमी रह गई और आगामी तीन वर्षो में क्या किया जाएगा, इसको लेकर श्वेतपत्र जारी किया जाएगा।

Sanjeevani

ज्ञात हो कि बच्चों के कुपोषण को लेकर राज्य सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है, श्योपुर जिले के एक गांव गोलीपुरा में छह माह में 12 बच्चों की कुपोषण से मौत हुई है। साथ ही शिशु मृत्युदर में राज्य देश में पहले स्थान पर है। इसके अलावा नवजात और पांच वर्ष की आयु तक के बच्चों की मौत के मामले में राज्य देश में दूसरे नंबर पर है। इन स्थितियों को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग की बैठक ली थी।

MDLM

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को ही राज्य में कुपोषण तथा विभिन्न मृत्युदरों में राज्य की स्थिति पर चिंता जताते हुए और दोनों विभागों की संयुक्त समिति बनाने के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button