Education & Career

टेंडर हार्ट स्कूल में मनाया गया मातृ दिवस, बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

Ranchi : टेंडर हार्ट स्कूल में शनिवार को मातृ दिवस के उपलक्ष्य पर कक्षा नवमीं के विद्यार्थियों ने अपनी माताओं के लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप बच्चों की माताएं उपस्थ्ति थीं. इस कर्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मां के प्रति प्यार और त्याग दर्शाना था. कार्यक्रम के जरिये जहां मां के प्यार को दिखाया गया, वहीं विद्यार्थियों की प्रतिभा को मंच भी दिया गया. विद्यालय के ऑडिटोरियम में शानदार रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत की गयी. कर्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना एवं दीप प्रज्ज्वलन से की गयी.

Sanjeevani

बच्चों ने अपनी प्रतिभा और मां के प्रति प्यार को सोलो एवं ग्रुप डांस, संगीत और अभिनय के द्वारा दर्शाया, जिसे देख सभी माताओं की आंखे नम हो गयीं. कक्षा नौवीं की छात्रा प्राची के द्वारा गाया गीत ‘मेरी मां’ ने फिर एक बार सभी को भावुक कर दिया.

MDLM

इसे भी पढ़ें:देश को ऊर्जावान, उत्साही युवा नेताओं की जरूरतः राज्यपाल

कार्यक्रम के अंत में माताओं को विशेष उपहार के रूप में फोटोफ्रेम दिया गया, जिसमें वो अपने बच्चे के साथ बिताये गये एक पल फोटो के रूप में रख सकें.

विद्यालय की प्राचार्या ने कहा कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उदेश्य विद्यार्थियों में मां की अहमियत को समझाना है जो आज के बच्चों मे कहीं गुम हो गया है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : पंजाब में कांग्रेस को जोर का झटका, सुनील जाखड़ ने पार्टी को कहा अलविदा, सिद्धू ने भी किया ट्वीट

Related Articles

Back to top button