JamshedpurJharkhand

मदर्स डे : सदर अस्पताल में नवजात शिशुओं को जन्म देने वाली माताओं को उपहार भेंट कर मनाया मातृ दिवस

Jamshedpur : मारवाड़ी युवा मंच, टाटानगर अचिवर्स शाखा की ओर से रविवार को खासमहल स्थित सदर अस्पताल में मातृ दिवस मनाया गया. इस दौरान मंच के द्वारा सदर अस्पताल में नवजात शिशुओं को जन्म देने वाली माताओं को उपहार प्रदान कर सम्मान किया गया.

मां की तुलना किसी रिश्ते से नहीं की जा सकतीः रवि

इस संबंध में जानकारी देते हुए शाखा के अध्यक्ष रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि मां की तुलना किसी भी रिश्ते से नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मां के प्रति सम्मान ही कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है. वहीं सिविल सर्जन ने भी शाखा द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की. सीएस ने कहा कि मां को सम्मान देने जैसे उद्देश्य से कार्यक्रम करना अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है. उन्होंने शाखा के द्वारा किये जा रहे कार्यों पर प्रसन्नता जाहिर की.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सीएस व डॉक्टर्स को भेंट किया पौधा

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इससे पूर्व शाखा के सदस्यों द्वारा सर्वप्रथम जिले के सिविल सर्जन डॉ जुझार मांझी सहित अस्पताल के महिला व पुरुष चिकित्सकों को तुलसी का पौधा भेंटकर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. जहां शाखा के अध्यक्ष व सिविल सर्जन ने विश्व मातृ दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला. इसके बाद अस्पताल में जितनी भी माताओं ने शिशु को जन्म दिया था, उन सभी को मातृ दिवस के उपलक्ष पर उपहार भेंट किया गया.

ये भी पढ़ें- जानिए चाईबासा में उरांव समाज के लोग कैसे मनाते हैं वनभुजनी पूजा, क्यों छोटे व बड़े निर्वस्त्र होकर घर-घर जाकर फोड़ते हैं हंडी

Related Articles

Back to top button