Crime NewsGiridihJharkhandLead NewsRanchi

रांची में दुष्कर्म की सबसे अधिक घटनाएं, गिरिडीह में सबसे ज्यादा दहेज हत्या

Ranchi : राजधानी रांची में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. हाल के दिनों में राजधानी रांची में हत्या, दुष्कर्म, अपहरण, चोरी व छिनतई के कई मामले दर्ज किये गये हैं. राजधानी रांची में अपराधियों का मनोबल इतना बुलंद है कि अपराधी दिनदहाड़े हत्या व अपहरण की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इसके बावजूद पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में कामयाब नहीं दिख रही है.

झारखंड पुलिस के आंकड़ों के अनुसार रांची में सबसे अधिक दुष्कर्म के मामले सामने आये हैं. हर महीने 15-20 से ज्यादा घटनाएं हुईं. 2020 से अब तक (जुलाई 2021 तक) रांची में 347 महिलाएं दुष्कर्म का शिकार हुई हैं.

advt

इस मामले में 186 मामलों के साथ गढ़वा दूसरे नंबर पर है. वहीं, 2020 में राज्य की 1796 महिलाओं और जुलाई 2021 तक 929 महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुआ. यानी 19 महीनों में कुल 2725 महिलाएं दुष्कर्म की शिकार हुईं.

इसे भी पढ़ें:सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की कंपनी के नाम पर ख़रीदी गयी ज़मीन मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर को

दहेज के लिए गिरिडीह जिले में हुई सबसे अधिक हत्याएं

दहेज के लालच में राज्य में विवाहित महिलाओं की हत्या रुकने का नाम नहीं ले रही है. खूंटी और सरायकेला जिले को छोड़ दिया जाये तो बाकी जिले में दहेज हत्या के काफी मामले सामने आये हैं.

झारखंड पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष यानी जनवरी से लेकर जुलाई 2021 तक 168 महिलाओं की हत्या दहेज के लिए की गयी.

इसे भी पढ़ें: जानें ऐसा क्या हुआ जो कोर्ट रूम से बाहर आकर जस्टिस को पार्किंग में सुनाना पड़ा फैसला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: