Sports

छक्कों के नये रिकॉर्ड पर बोले मोर्गनः कभी नहीं सोचा था, ऐसी पारी खेलूंगा

Manchester: वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए इंग्लैंड के कैप्टन मोर्गन ने नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. मंगलवार को हुए मैच में उन्होंने 17 छक्के लगा कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया.

देखा जाये तो केवल छक्कों की ही मदद से उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया. नये वर्ल्ड रिकॉर्ड पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बल्ले से ऐसी पारी निकलेगी.

‘सोचा नहीं था ऐसी पारी खेलूंगा’

मोर्गन ने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से एक पारी खेल सकता हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया. यह अजीब है. छक्के का रिकॉर्ड बनाना भी अजीब सा है. मैंने ऐसा करनामा करने के बारे में सोचा नहीं था लेकिन ऐसा करना अच्छा है.’’

बत्तीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ पिछले चार वर्षों में शायद मैंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी 50 या 60 गेंद में शतक नहीं लगाया है.’’

17 छक्कों की धुआंधार पारी

मोर्गन ने मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए. मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए.

इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था, जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे.

इंग्लैंड ने बनाया वर्ल्ड कप का सर्वोच्च स्कोर

मोर्गन की जबरदस्त पारी से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया, जो विश्व कप ने टीम का सर्वोच्च स्कोर है. टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: