Ranchi

पेयजल विभाग में पांच वर्षों से जमे 70 से अधिक कर्मियों का होगा तबादला

Ranchi: पेयजल स्वच्छता विभाग में लंबे समय से एक ही जगह काम कर रहे तृतीय वर्गीय कर्मचारियों का अब तबादला होना निश्चित है.

इसके लिए अभियंता प्रमुख की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. अभियंता प्रमुख श्वेताभ कुमार की ओर से सभी अधीक्षण अभियंता को लिखे पत्र में इस बात का जिक्र किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःपहले जिस पप्पू लोहरा के साथ घूमते थे, अब उससे ही लड़ना पड़ रहा झारखंड पुलिस को

Sanjeevani

क्या है पत्र में

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि अंचल प्रमंडल कार्यालयों में लिपिक व लेखा लिपिक सवंर्ग के कई कर्मचारी ऐसे हैं, जो कई-कई वर्षों से एक ही कार्यालय में पदस्थापित हैं.

विभाग के संज्ञान में भी यह बात सामने आयी है. कई कर्मचारी ऐसे हैं जिनका स्थानांतरण होने के बाद वे पुन: पदस्थापन करा कर उसी विभाग में लंबे समय से काम कर रहे हैं, जिस विभाग से उनका ट्रांसफर हुआ है.

उन्होंने कहा है कि ऐसे कर्मचारी जिनका कार्यकाल 30 जून तक पांच वर्ष या उससे अधिक हो गया है, उन्हें तत्काल चिन्हित कर स्थानांतरित करें.

इसे भी पढ़ेंःकोल्हान के बाद पलामू में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी, वाहन जला पुलिस को दे रहे खुली चुनौती

70 से अधिक कर्मचारी हैं इस श्रेणी में

गौरतलब है कि विभाग में कई शिकायत मिलने के बाद, इसपर संज्ञान लेते हुए कर्मचारियों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, रांची से अशोक राम, मानसिंह महतो समेत 70 से अधिक कर्मचारी हैं, जो कई वर्षों से एक ही विभाग में काम कर रहे हैं.

सूत्रों की मानें तो ऐसे कर्मचारियों की पैठ विभाग में ऐसी है कि इनकी पदस्थापना को लेकर लोग सवाल करने से बचते हैं. विभाग को ऐसे कर्मचारियों को लेकर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत भी मिली है.

हालांकि अभियंता प्रमुख की ओर से वर्तमान में स्थानांतरण के लिए कर्मचारियों को चिन्हित करने को कहा गया है. जल्द की किन कर्मचारियों का तबादला होना है, इसकी सूची जारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंःबिहार में फिर मॉब लिंचिंगः सारण में मवेशी चोरी के शक में तीन लोगों की पीट कर हत्या

Related Articles

Back to top button