JharkhandRanchi

400 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को प्रतिदिन अंजुमन की रसोई से मिल रहा है खाना और इफ्तार

Ranchi :  लॉकडाउन में हॉटस्पॉट बने हिन्दपीढ़ी में रोज कमाने खाने वाले लोगों के सारे काम धंधे बंद हो गए हैं.  जिसके कारण यहां के लोगों को दो समय का भोजन जुटाना एक बड़ी समस्या बन गई है.

इस प्रकार के जरूरतमंदों के लिए अंजुमन इस्लामिया लगातार काम कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः #Goa नेशनल गेम्स : झारखंड एथलेटिक्स ने जारी किया एसओपी, जून से खिलाड़ियों के लिए शुरू होगा ट्रेनिंग प्रोग्राम

अंजुमन की रसोई आदर्श वेलफेयर सोसाइटी के मदद से लाह  कोठी में किचन का संचालन कर रहा है. इस कड़ी में, आज 37वें दिन हिंदपीढ़ी के वंचित परिवारों के लगभग 600 लोगों को भोजन और इफ्तार उपलब्ध कराया गया. वैसे 400 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को प्रतिदिन अंजुमन की रसोई से खाना मिल रहा है.

इसे भी पढ़ेंः #RIMS में चल रहे ‘लालू लंगर’ से हर दिन भूख मिटा रहे 700 गरीब, मछली-चिकेन का भी मिल रहा जायका

अंजुमन की रसोई में आने वाले लोगों को  कोरोना वायरस संबंधित गाइडलाइंस दी गई. जिसमें घर से बाहर निकलने पर मास्क, बिना जरूरी काम के घर से बाहर ना निकलें, लोकडाउन के अंतर्गत सरकारी नियमों का अनुपालन करने से संबंधित जानकारी दी गयी. आसपास एवं मोहल्लों में साफ सफाई ध्यान देने के लिए कहा गया.

आज के कार्यक्रम में शकील अहमद, नूर आलम, अख्तर गद्दी, हैदर गद्दी,  जमील अख्तर सोनू सैफ भाई,  शाहनवाज छोटू,  इनामुल हक,  मोहम्मद इम्तियाज,  शमीम खुर्शीद,  बबलू महफूज आलम और मोहल्ले के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

इसे भी पढ़ेंः फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: