Corona_UpdatesWorld

अमेरिका में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में 2,000 से अधिक लोगों की मौत, रूस में 7,099 नए मामले

Washington/Moscow  :  अमेरिका में लगातार तीसरे दिन 24 घंटे की अवधि के भीतर कोरोना वायरस के कारण 2,000 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले अमेरिका में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या सबसे अधिक है. बृहस्पतिवार को देश में इस संक्रमण के कारण 2,053 लोगों की मौत हुई और उससे पहले बुधवार को 2,502 और मंगलवार को 2,207 लोगों ने इस संक्रमण के कारण जान गंवाई.

इसे भी पढ़ेंः Action :  चीन से खराब क्वालिटी के रैपिड जांच किट मंगाकर आपूर्ति करने वाले दो आयातकों के लाइसेंस रद्द

बाल्टीमोर स्थित विश्वविद्यालय के अनुसार, अमेरिका में कोविड-19 से अब तक कम से कम 62,906 लोगों की मौत हो चुकी है.

इधर मास्कोसे खबर है कि रूस में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में इस बीमारी के मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक हो गयी. रूस में इस बीमारी के कारण एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

रूस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि 7,099 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 106,498 हो गयी. संक्रमित लोगों की संख्या और अधिक हो सकती है क्योंकि हर किसी की जांच नहीं करायी जा रही है और कई मरीजों में इस रोग के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

रूस के बड़े हिस्से में मार्च के अंत से लॉकडाउन लागू है और लोगों को घरों पर रहने का आदेश दिया गया है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लॉकडाउन को 11 मई तक बढ़ा दिया है.

इसे भी पढ़ेंः #CoronaOutbreak: बिहार में 19 नये मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 422

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close