न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीर के हालात को देखते हुए राजनेताओं सहित 100 से अधिक लोग गिरफ्तार: अधिकारी

949

Jammu: अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कश्मीर घाटी में संचार-व्यवस्था ठप्प है. और तमाम प्रतिबंधों के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने राजनेताओं, कार्यकर्ताओं समेत 100 से अधिक लोगों को शांति के लिए खतरा होने का हवाला देते हुए गिरफ्तार किया है.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक राजनेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी तक घाटी में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, उन्होंने गिरफ्तारी के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद : प्रचार शुल्क का 41 लाख से ज्यादा गबन कर गयी Selvel एडवरटाइजिंग एजेंसी, नगर निगम ने दर्ज करायी प्राथमिकी

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला रविवार रात से नजरबंद थे. उन्हें राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा बताते हुए सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था.

उन्होंने जानकारी दी कि ‘जम्मू-कश्मीर पीपल्स कॉन्फ्रेंस’ के नेता सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि नेताओं को उनके गुप्कर निवास से कुछ मीटर की दूरी पर हरि निवास में रखा गया है.

Related Posts

#INXMediaCase :  कोर्ट ने पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत अवधि तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी   

जमानत याचिका पर 23 सितंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. चिदंबरम 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में हैं 

उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में उनकी गतिविधियों से शांति एवं सौहार्द में खलल पैदा होने के डर के चलते मजिस्ट्रेट ने उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए थे.

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने की घोषणा के बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं.

इसे भी पढ़ेंःनवगठित यूनियन टेरिटरी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में IAS, IPS, अधिकारी पहले की तरह देंगे सेवाएं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: