JharkhandRanchi

हर घर तिरंगा अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता हो: डीसी

Ranchi: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता को लेकर उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक बुलाई गई. बैठक के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के दौरान जिला के हर घर में तिरंगा फहराये जाने को लेकर उपस्थित लोगों से उनके स्तर से सहयोग को लेकर विचार विमर्श किया गया. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि चेंबर से संबद्ध निकायों को झंडा उपलब्ध करा दिया गया है.

विभिन्न धार्मिक स्थलों पर लहरायेगा तिरंगा

उपायुक्त द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थलों पर अभियान के दौरान अच्छी तादाद में झंडा फहराये जाने की बात कही गयी. जिस पर केन्द्रीय मंदिर प्रबंधन समिति और सेट्रल मुहर्रम कमेटी की ओर से की गयी तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया गया. बस ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि रांची से निकलनेवाली हर बस में तिरंगा लगाने की व्यवस्था की गयी है. अभियान को लेकर जागरुकता के संबंद्ध में उपायुक्त ने विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों से छात्रों द्वारा प्रभात निकाले जाने को कहा.

ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा

उपायुक्त ने कहा कि जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी घरों में निःशुल्क तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के दौरान राष्ट्रध्वज का सम्मान सुनिश्चित करें. तिरंगा हर घर के लिए संपत्ति है, इसे फहराने के बाद ससम्मान उतार लें और अपने घर में सहेज कर रखें. उन्होंने नागरिकों से कहा कि संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट www.harghartiranga.com पर झंडे के साथ सेल्फी अपलोड करें और सोशल मीडिया पर #HarGharTiranga का उपयोग करें.

बैठक में इनकी रही उपस्थिति

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था रामवृक्ष महतो, उप नगर आयुक्त रांची, जिला नजारत उपसमाहर्त्ता केके अग्रवाल, जिला खेल पदाधिकारी, शहरी क्षेत्र के सभी अंचलअधिकारी, केन्द्रीय शांति समिति के सदस्य, अध्यक्ष, चेम्बर ऑफ कॉमर्स, अध्यक्ष केन्द्रीय गुरूद्वारा समिति, अध्यक्ष केन्द्रीय दुर्गा पूजा समिति, रांची, अध्यक्ष केन्द्रीय मंदिर प्रबंधन समिति, अध्यक्ष केन्द्रीय मुहर्रम कमिटी, रांची, सचिव केन्द्रीय सरना समिति, रांची , अध्यक्ष केन्द्रीय निजी महाविद्यालय एसोसिएशन, रांची, बस ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में अब हर महीने 100 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी, विभागीय आदेश जारी

Related Articles

Back to top button