JharkhandRanchi

RANCHI : मनरेगा में ज्यादा से ज्यादा मानव दिवस सृजित किये जायें

Ranchi : उपायुक्त छवि रंजन ने मनरेगा अंतर्गत विभिन्न योजनाओं और प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की. मनरेगा योजना के तहत किये जा रहे कार्यों की उपायुक्त छवि रंजन द्वारा प्रखंडवार विस्तार से समीक्षा की गयी. समीक्षा के क्रम में अपेक्षाकृत कम प्रगति करने वाले प्रखंडों को कार्य में तेज़ी लाने का निर्देश दिया.

उपायुक्त ने मनरेगा योजना के तहत ज्यादा से ज्यादा मानव दिवस सृजित करने का निदेश दिया. लंबित योजनाओं को भी उपायुक्त ने जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :आर्थिक पैकेज अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा: दीपक प्रकाश

Catalyst IAS
ram janam hospital

मनरेगा अंतर्गत महिलाओं की भागीदारी, रिजेक्टेड ट्रांजैक्शन को लेकर भी उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिये. प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने पिछले 4 वर्षों में लंबित मामलों की समीक्षा की.

The Royal’s
Sanjeevani

उन्होंने सभी लाभुकों को जल्द से जल्द लाभ सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. साथ ही सांसद आदर्श ग्राम योजना रूर्बन मिशन अंतर्गत योजनाओं की भी उपायुक्त ने समीक्षा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें :खराब हो गयी है हालत, अब तो बस चलाने की अनुमति दे सरकार

आम बागवानी, दीदी बाड़ी योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने योजना के अंतर्गत लाभुकों के चयन/स्वीकृति की विस्तार से जानकारी ली.

साथ ही विभिन्न प्रखंडों में सोक पिट निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने खराब प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों को कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया

इसे भी पढ़ें :महालनोबिस मॉडल’ पर खड़े किये गये थे भिलाई, राउरकेला और दुर्गापुर के स्टील प्लांट

Related Articles

Back to top button