न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, गर्जन के साथ पूरे झारखंड में बारिश होने की चेतावनी

393

Ranchi : झारखंड में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. पूरे झारखंड में पांच जुलाई से लेकर नौ जुलाई तक बारिश होने का पूर्वानुमान किया गया है. मानसून न केवल झारखंड, बल्कि देश के उत्तरी भागों तक कायम हो गया है. सोमवार से रांची समेत पूरे झारखंड में बारिश हो रही है. कोल्हान प्रमंडल में मानसून ज्यादा सक्रिय है.

इसे भी पढ़ें- जलजमाव और गंदगी की स्थिति से तत्काल निपटें वार्ड सुपरवाइजर, नहीं तो होगी कार्रवाई : मेयर

तापमान में आयी गिरावट

राजधानी में भी सोमवार से मॉनसून ने रफ्तार पकड़ी और जमकर बारिश हुई. मॉनसून की बारिश से पूरे प्रदेश में गर्मी खत्म हो गयी है. झारखंड का सामान्य तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब चला आया है. गुरुवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि जमशेदपुर और डालटनगंज में भी अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा.

इसे भी पढ़ें- एक ही पेड़ से फंदे पर लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, डुमरी विधायक जगरनाथ महतो पहुंचे

पूरे राज्य में हो रही बारिश

बीते 72 घंटों में झारखंड में 90 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है. वहीं, जमशेदपुर, सरायकेला-खरसावां, चक्रधरपुर, सिमडेगा, राजमहल, लातेहार, दुमका, गोड्डा, गढ़वा, डालटनगंज आदि जिलों में भी वर्षा हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे राज्य में नौ जुलाई तक गर्जन के साथ बारिश होने का अनुमान जारी किया है. मानसून अब गढ़वा समेत पूरे झारखंड में कायम हो चुका है.

कहीं-कहीं हो सकती है भारी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग झारखंड के निदेशक बीके मंडल ने बताया कि बांग्लादेश के दक्षिण भाग में कायम साईक्लोनिक सर्कुलेशन अब ओड़िशा और आसपास के हिस्सों पर केंद्रित है. मॉनसून के अनुकूल रहने के कारण झारखंड समेत देश के उत्तरी भागों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है. पांच जुलाई से नौ जुलाई तक राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गयी है.

पिछले 24 घंटों में बारिश और तापमान का हाल

शहर             तापमान (डि.से.)     बारिश (एमएम)
रांची              29                        006.6
जमशेदपुर      30.2                     51.6
डालटनगंज     29                        11.0
बोकारो          30.0                      22.0
चाईबासा        28                        19.2

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: