न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धन दौलत से भी बड़ी पूंजी है शिक्षा : कडिया मुंडा

134

Simdega : कोलेबिरा प्रखंड के प्रस्तावित उच्च विद्यालय टूटीकेल में सांसद मद से निर्मित सभागार का उद्घाटन क्षेत्र के सांसद कड़िया मुंडा ने फीता काट कर किया. मौके पर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी भी उपस्थित थे. उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए  सांसद कड़िया मुंडा ने कहा धन दौलत से भी बड़ी पूंजी है शिक्षा. उक्त  उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं को पढ़ाई लिखाई में विशेष ध्यान देने को कहा. आज के युग में बगैर शिक्षा के हम एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकते.  विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा विद्यालय का नाम भवन से नहीं होता विद्यालय का नाम विद्यालय में छात्राओं के अच्छे प्रदर्शन से होता है. इस विद्यालय के छात्र  अच्छा पठन-पाठन कार्य करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

इसे भी पढ़ें: गुंडों का अखाड़ा बन गया है रिम्स, जहां मरीजों और परिजनों की होती है पिटाई : झाविमो

आदिवासी मूलवासी आपसी प्रेम भाव के साथ रह रहें

hosp3

विद्यालय को सरकार से  स्वीकृति दिलाने के लिसे हर संभव मदद करने को तैयार हूंं. पदमश्री मुकुंद नायक ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा हमारी नई पीढ़ी को आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शन की आवश्यकता है. हम आज चकाचौंध भरी जिंदगी से अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं. आज हम सभी क्षेत्र में आगे बढ़ते जा रहे हैं किंतु हमारी संस्कृति के विकास के लिए हम कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. हमें अपने सांस्कृतिक के विकास के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा हमारे क्षेत्र में हमेशा से आदिवासी मूलवासी आपसी प्रेम भाव के साथ रह रहे हैं.

विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण कर एवं सांस्कृतिक नृत्य कर किया गया. कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के द्वारा  कड़िया मुंडा,  उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, पद्मश्री मुकुंद नायक को शॉल ओढा कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा विद्यालय के लिए भूमि दान करने वाले ग्रामीण जूनास डांग, छटन सिंह एवं मुनू रेन डांग  प्रशंसा की गई गयी.

इसे भी पढ़ें: 7 लोगों की मौत के बाद पुलिस सक्रिय, छापामारी अभियान तेज

अतिरिक्त विद्यालय भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया

कड़िया मुंडा के द्वारा रैसिया ग्राम अंतर्गत आरसी प्राथमिक विद्यालय रैसिया में अपने मद से निर्मित अतिरिक्त विद्यालय भवन का भी फीता काटकर उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीडीओ अजय भगत अंचलाधिकारी प्रताप मिंज, प्रमुख दीपक कंडुलना, पंचायत समिति सदस्य तूरतन मुंडा जिला परिषद कोलेबिरा फूल कुमारी समद, जिला अध्यक्ष संजय ठाकुर, कोलेबिरा विधानसभा विस्तारक पशुपतिनाथ पारस, डॉ महेंद्र भगत दिलेश्वर सिंह मंडल अध्यक्ष चिंतामणि साहू, टूटीकेल मुखिया सुशीला डांग, मोहन साहू, प्रफुल्ल साहू, सूरत सिंह, किशन साहू, मुन्नी मिश्रा, भोला साहू, रूप धर सिंह कार्यक्रम में मंच का संचालन सांसद प्रतिनिधि नंदलाल बड़ाईक ने किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: