न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोहन भागवत पटना के टेकारी मंदिर में देवराहा हंस बाबा से मिले, आशीर्वाद लिया

यहां पूजा अर्चना के बाद देवराहा हंस बाबा ने मोहन भागवत के सिर पर पैर रखकरआशीर्वाद दिया.

108

NewDelhi :  आरएसएस के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने पटना के टेकारी मंदिर में देवराहा हंस बाबा से मुलाकात की. यहां पूजा अर्चना के बाद देवराहा हंस बाबा ने मोहन भागवत के सिर पर पैर रखकरआशीर्वाद दिया. बता दें कि बुधवार को संघ ने अपने फेसबुक हैंडल से पोस्ट कर भागवत की देवराहा हंस बाबा से मुलाकात की जानकारी दी.  संघ की ओर से कहा गया कि इस दौरान देवराहा हंस बाबा ने अयोध्या में राम जन्मस्थली पर जल्द भव्य मंदिर निर्माण की इच्छा व्यक्त की. संघ प्रमुख से मुलाकात के दौरान देवराहा हंस बाबा ने कहा कि भारत की आध्यात्मिक शक्ति का प्रभाव जल्द ही दुनियाभर के तमाम देशों पर छा जायेगा.  उन्होंने कहा कि सामाजिक विषमता ही समाज की एकता में सबसे बड़ी बाधा है, जिसे जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए. उन्होंने सामाजिक एकता को समाज की अखंडता के लिए आवश्यक बताया.

इस क्रम में मेाहन भागवत पटना में संत स्वामी प्रपन्नाचार्य से मुलाकात की. दोनों के बीच हुई बातचीत में भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बल दिया और इसके लिए पूरी शिददत से प्रयास में जुटे होने की बात कही.  संघ ने जानकारी दी है कि मोहन भागवत गुरुवार को सोनपुर में कई साधु-संतों से भी मिले. संघ प्रमुख सोनपुर स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचे और संत जीयर स्वामी से मुलाकात की. संघ प्रमुख ने सोनपुर के गजेंद्र मोक्ष मंदिर के महंत स्वामी लक्ष्मनाचार्य से भेंट की.  संघ प्रमुख के सामने साधु संत समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दा उठाया.

Related Posts

 नजरबंद उमर अब्दुल्ला हॉलिवुड फिल्में देख रहे हैं, महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़ समय बिता रही हैं

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के फैसले से पहले कश्मीर के कई राजनेता नजरबंद किये गये थे.

SMILE

 इसे भी पढ़ें :  मोदी नेहरू की तरह भारत खोजने नहीं निकले हैं, वे धरतीपुत्र हैं : रामबहादुर राय 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: