न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘चौकीदार’ बना चुनावी जुमलाः मोदी ने की भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरूआत

715

New Delhi: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘ आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं.’

इसे भी पढ़ेंःअब होली के बाद शिबू सोरेन के सामने होगी महागठबंधन की सीट शेयरिंग की घोषणाः हेमंत

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए ‘चौकीदार चोर है’ कहा था. अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था.

‘हर भारतीय कह रहा ‘मैं भी चौकीदार’’

पीएम मोदी ने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है. मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है. उन्होंने कहा, ‘ आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार.’

ज्ञात हो कि मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘चौकीदार’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘चौकीदार चोर है.’ नरेन्द्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है. नरेंद्र मोदी के 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः जनवरी में ही HC ने खारिज की कुमार नीरज की बेल पिटीशन, अबतक नहीं हुए गिरफ्तार 

बीएमएस ने जताई आपत्ति

इससे एक दिन पहले ही आरएसएस से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि देश भर के चौकीदार इस टिप्पणी से काफी आहत है. संघ ने सिक्योरिटी गार्ड संगठनों का आह्वान किया है कि अगर कांग्रेस और राहुल गांधी यह नारा लगाना बंद नहीं करेंगे, तब बीएमएस देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा .

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरू होगा. सात चरणों में होने वाला यह मतदान 19 मई को खत्म होगा. चुनाव परिणाम 23 मई को आयेंगे.

इसे भी पढ़ेंःलचर है झारखंड की बिजली व्यवस्था, 39 दिन में 2706 मेगावाट बिजली सरेंडर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: