National

मालदीव में मोदी- देश के सर्वोच्च सम्मान ‘रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से नवाजेगा मालदीव

New Delhi: नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री निर्वाचित होने के बाद विदेश यात्रा पर मालदीव पहुंचे है. दूसरे कार्यकाल का पीएम मोदी का यह पहला विदेशी दौरा है.

मालदीव पहुंचने पर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. वहीं रिपब्लिक स्क्वेयर पहुंचने पर पीएम मोदी को राष्ट्रपति इब्राबिम मोहम्मद ने रिसीव किया.

इसे भी पढ़ेंःरिप्लिका इस्टेट ने आर्मी लैंड का पहले बनाया हुक्मनामा, फिर करायी रजिस्ट्री और म्यूटेशन करवा कर बेच दिया-3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव की यात्रा के दौरान देश के सर्वोच्च सम्मान ‘रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से सम्मानित किया जाएगा. मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने शनिवार को यह घोषण की.

पीएम के मालदीव पहुंचने से पहले मालदीव के विदेश मंत्री शाहिद ने ट्विटर पर कहा कि ‘द मोस्ट ऑनरेबल ऑर्डर ऑफ द डिस्टींगुइश्ड रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ मालदीव का सर्वोच्च सम्मान है जिसे विदेशी हस्तियों को दिया जाता है.

उन्होंने ट्वीट किया कि मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने मोदी को सर्वोच्च सम्मान ‘द मोस्ट ऑनरेबल ऑर्डर ऑफ द डिस्टींगुइश्ड रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से सम्मानित करने का निर्णय किया है. शाहिद ने ट्वीट में ‘नमस्कार और स्वागतम’ शब्द का भी इस्तेमाल किया.


इसे भी पढ़ेंःपूर्व मंत्री एनोस एक्का का सरकारी बंगला खाली कराया गया

इस दौरे में पीएम मोदी मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह से मुलाकात करेंगे. मोदी रविवार को श्रीलंका जाएंगे. वहीं मालदीव रवाना होने से पहले पीएम ने कहा, “मुझे विश्वास है कि मालदीव और श्रीलंका के मेरे दौरे से समुद्री क्षेत्र में स्थित हमारे पड़ोसियों के साथ हमारी निकटता और रिश्ते में और मजबूती आएगी. यह हमारी ‘पड़ोसी पहले नीति’ और क्षेत्र में सबकी सुरक्षा और विकास के हमारे नजरिए के अनुरूप होगी.” भारत का मालदीव के साथ गहरा ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंध रहा है.

इसे भी पढ़ेंःतो क्या पांच उपमुख्यमंत्री की परिघटना राजनीति में नया समीकरण का आगाज साबित होगी ?

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close