National

कर्नाटक में मोदी : 56 एकड़ में बनेगा पेट्रोल डिपो,  56 सुनते ही कांग्रेस वालों की नींद खराब हो जाती है

kalaburagi  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक  के कलबुर्गी में कहा कि सामान्य मानवी का जीवन आसान हो, उनको व्यवस्था से जूझना ना पड़े इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है.  कहा कि कर्नाटक में विकास की गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करके मैं आपके पास आया हूं. साथ ही मोदी ने कहा कि वह न पाकिस्तान से डरते हैं और न ही भ्रष्टचारियों से डरते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के अभियान के तहत प्रधानमंत्री मोदी आज बुधवार को साउथ के दौरे पर हैं. पीएम ने कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम से पीएम कई विकास परियोजनाओं का आगाज किया. जनसभा में मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक के लिए 1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है.  पहले रायचूर में सिर्फ ढाई एकड़ में जो पेट्रोल डिपो फैला था वो अब 56 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनाया जा रहा है. 56 शब्द सुनते ही कांग्रेस वालों की नींद खराब हो जाती है. आज जनधन अकाउंट, आधार नंबर और आपके मोबाइल ने एक ऐसी त्रिशक्ति का निर्माण किया है कि इनके लिए भ्रष्टाचार के तमाम रास्ते बंद हो गये हैं. अब सुनिश्चित हो गया है कि केंद्र सरकार अगर 100 पैसे भेजती है, तो पूरे के पूरे 100 पैसे गरीब के खाते में सीधे जाते हैं. पहले की सरकारों ने जो व्यवस्था बनाई थी उसमें हमारे देश में करीब-करीब आठ करोड़ लोग ऐसे थे, जो सिर्फ कागजों पर थे, गरीबों का अधिकार छीन रहे थे. उन्होंने कहा कि सिर्फ अपने परिवार की, सिर्फ अपने स्वार्थ की राजनीति करने वाले नेताओं को नया भारत, भारत की नयी रीति,  नयी नीति पसंद नहीं आ रही है.

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रिमोट से चलने वाली कर्नाटक सरकार राज्य के किसानों की सूची केंद्र के पास नहीं भेज रही है. राज्य सरकार किसानों को उनके अधिकारों से दूर रखना चाहती है. उन्हें पता है कि अब बिचौलिये लोगों को पैसे नहीं मिलेंगे. कहा कि देश की किसानों से जुड़ी, देश के सामान्य मानवी से जुड़ी, योजनाओं के प्रति कांग्रेस औऱ उसके समर्थकों के इसी रवैये ने देश का बहुत नुकसान किया है.

इसे भी पढ़ें – राफेल डील : बैंक गारंटी नहीं होना महंगा पड़ा, यूपीए के मुकाबले 19 अरब रुपये महंगी पड़ी डील : रिपोर्ट

कांग्रेस ने कलबुर्गी और कर्नाटक के विकास से जुड़ी परियोजनाओं को बरसों लटकाया

पीएम ने कहा कि आप याद करिए, जब हमने जनधन योजना शुरू की थी, तो कैसे इसका मजाक उड़ाया गया था. जब हमने आधार को कानूनी स्वरूप देने की कोशिश की थी, तो कैसे उसकी राह में रोड़े अटकाये गये थे. पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में असंगठित क्षेत्र के श्रमिक साथियों के लिए नियमित पेंशन की योजना, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना शुरू हुई है. इस योजना से जुड़ने वाले असंगठित क्षेत्र के तमाम मज़दूर साथियों को अब 60 वर्ष की आयु के बाद कम से कम तीन हज़ार रुपये की नियमित पेंशन तय है. उन्होंने कहा कि विकास की इसी गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हज़ार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. भारत पेट्रोलियम के रायचुर डिपो को विस्तार देने के लिए उसको कलबुर्गी में स्थापित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब से आपने अपने प्रधानसेवक को दायित्व सौंपा है, तभी से कर्नाटक के विकास के लिए अनेक काम केंद्र सरकार कर रही है. आप सभी साक्षी रहे हैं कि कांग्रेस ने कलबुर्गी और कर्नाटक के विकास से जुड़ी जिन परियोजनाओं को बरसों तक लटकाया था, उनको हमारी ही सरकार ने पूरा किया है.

advt

इसे भी पढ़ें – पीएम मोदी कैमरे के लिए जीते हैं,  हर चीज को इवेंट बनाते हैं :  राहुल गांधी  

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button