GiridihJharkhand

कोरोना काल में मोदी सरकार ने भारत के नवनिर्माण का उद्घोष कियाः रवीन्द्र राय

Giridih :  वैश्विक महामारी कोरोना के बीच मोदी सरकार ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू कीं. भारत के नवनिर्माण का उद्घोष किया. भारत भविष्य में वैश्विक शक्ति बनेगा. यह बातें कोडरमा के पूर्व सांसद डा. रवीन्द्र राय ने गिरिडीह में प्रेसवार्ता के दौरान कही. पूर्व सांसद शनिवार को जमुआ विधायक केदार हाजरा के आवास में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे.

Jharkhand Rai

पूर्व सांसद राय ने कहा कि पीएम मोदी के नेत्तृव में जनता कोरोना के खिलाफ की लड़ाई में एकजुट है. इसी क्रम में मोदी सरकार ने लोगों को बीमारियों से सुरक्षित करते हुए आत्मनिर्भर भारत योजना की शुरुआत की. कहा कि पहले फेज के कार्यकाल में पीएम मोदी ने देश को संवारा, तो दूसरे फेज में देश के तमाम वर्गों का विकास किया.

इसे भी पढ़ेंः सीएम हेमंत सोरेन व उनकी पत्नी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव 

विश्व में भारत के प्रति भरोसा बढ़ा

मोदी के इन प्रयासों के कारण ही विश्व में भारत के प्रति भरोसा बढ़ा है. कोरोना काल में मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि 14 कृषि उत्पादों को लाभकारी सूची में डालना जाहिर करता है कि किसानों के प्रति सरकार कितनी गंभीर है.

Samford

प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व सांसद रवीन्द्र राय ने कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के घर लौटने पर सवाल खड़े किये. कहा कि नरेगा योजना के लिए जब राज्य सरकार को पर्याप्त फंड दिया गया है तो प्रवासी मजदूरों को रोजगार क्यों नहीं मिल पा रहा है. हेंमत सरकार ने राज्य के कोषागारों में ताला लगाकर अर्थव्यवस्था को डूबाने का कार्य किया है. कोषागार खुलने के बाद राज्य की अर्थव्यस्था स्वतः पटरी पर आएगी. प्रवासी मजदूरों को भी वापस नहीं जाना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ेंः बिजली विभाग के हेड क्लर्क को 600 रुपये घूस लेते एसीबी ने किया गिरफ्तार

कार्यक्रम में इनकी रही भागीदारी

प्रेसवार्ता को पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, जमुआ विधायक केदार हाजरा और पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा ने भी संबोधित किया. इन नेताओं ने कहा कि अब ग्लोबल टेंडर में विदेशी कंपनियों के हिस्सा लेने पर रोक लगा दी गयी है. मौके पर पार्टी अध्यक्ष महादेव दुबे के अलावे चुन्नूकांत, संजीत सिंह पप्पू, दिनेश यादव, सूबोध राय और प्रदीप साव समेत कई लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः सोनिया के साथ कांग्रेस लोकसभा सदस्यों की बैठक, राहुल से फिर अध्यक्ष बनने की मांग

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: