National

कोरोना संकट पर चिंतित  मोदी सरकार , मंथन के लिए  बैठक आज

बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत कुछ अन्य राज्यों की ताजा स्थिति, आने वाले दिनों की तैयारी पर मंथन किया जायेगा.   

NewDelhi : देश-दुनिया में कोरोना वायरस का संकट अभी टला नहीं है. भारत में पर्व-त्योहारों को देखते हुए केंद्र सरकार सतर्कता बरत रही है. बता दें कि पूरे देश में रोज आने वाले नये मामलों में हालांकि पिछले कुछ दिनों में कमी देखी गयी है,, लेकिन दिल्ली समेत कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के बढ़ते केस चिंतित करने वाले हैं.

इसी को देखते हुए कुछ राज्यों की स्थिति पर सोमवार को केंद्र सरकार की अहम बैठक हो रहा है. बैठक केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अगुवाई में होने जा रही है बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत कुछ अन्य राज्यों की ताजा स्थिति, आने वाले दिनों की तैयारी पर मंथन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : मुकेश अंबानी को Z+ सुरक्षा के सवाल पर दायर जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट ने नकारी

ram janam hospital
Catalyst IAS

रविवार को दिल्ली में 5600 से अधिक केस दर्ज किये गये

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ वक्त में कोरोना के केस में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है, जो चिंता को बढ़ा रहा है. बीच में जहां दिल्ली में हर रोज दो हजार के करीब केस आ रहे थे, अब फिर हर रोज 5 हजार से अधिक मामले सामने आने लगे हैं. रविवार को भी दिल्ली में 5600 से अधिक केस दर्ज किये गये हैं, इसी के साथ कुल मामलों की संख्या 3.92 लाख पहुंच गयी है. जबकि अबतक दिल्ली में कोरोना के कारण कुल 6562 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें :  बिहार चुनाव : पीएम मोदी की डबल इंजन सरकार को लालू प्रसाद ने ट्रबल इंजन का सर्टिफिकेट दिया

त्योहार के सीजन में संख्या लगातार बढ़ रही है

त्योहार के सीजन में ये संख्या लगातार बढ़ रही है और एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर सतर्कता नहीं बरती गयी तो ये संख्या और भी अधिक हो सकती है. बीते दिनों दिल्ली के बाजारों से जो तस्वीरें सामने आयी हैं वो डराने वाली हैं क्योंकि बड़ी संख्या में लोग बाजारों में निकल रहे हैं और इस दौरान नियमों का उल्लंघन हो रहा है.

दूसरी ओर महाराष्ट्र, केरल में भी ऐसी ही स्थिति है. मुंबई में लोकल ट्रेन अब शुरू होने को हैं और लगातार लोगों का बाहर निकलना जारी है. ऐसे में बीएमसी ने इसके लिए बड़ी तैयारी की है. बीएमसी की ओर से हर वार्ड में कोविड टेस्ट क्लीनिक बनाये जायेंगे, जहां मुफ्त में टेस्ट होगा. त्योहारी सीजन होने के कारण मुंबई में टेस्टिंग बढ़ाने पर ज़ोर दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : भारत में लगातार तीसरे दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या छह लाख से कम

Related Articles

Back to top button