Main SliderNational

राफेल डील पर मोदी सरकार की बढ़ी मुश्किल, SC ने दोबारा सुनवाई की याचिका की मंजूर

विज्ञापन

Delhi : राफेल मामला फिर गरमा गया है. केंद्र सरकार को राफेल मामले में बड़ा झटका लगा है. यह झटका इसलिए लगा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट फिर से इस मामले में सुनवाई करने को तैयार हैं. कोर्ट ने कहा है कि वह राफेल पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई के लिए तारीख तय करेगा.

गौतरलब है कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार की दलीलों को खारिज कर दिया. वहीं रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को भी मंजूरी दे दी है. फैसले के अनुसार दस्तावेज कोर्ट में सुनवाई का हिस्सा होंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे से संबंधित कुछ नए दस्तावेजों को आधार बनाये जाने पर केंद्र की आपत्ति ठुकरा दी है. इन दस्तावेजों पर केंद्र सरकार ने विशेषाधिकार का दावा किया था.

advt

इसे भी पढ़ेंः आयकर विभाग की कार्रवाई पर चुनाव आयोग सख्तः कहा- आगे से कार्रवाई से पहले सूचित करें

क्या कहा कोर्ट ने

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 14 दिसंबर को राफेल विमान की खरीद से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज करने संबंधी दिए गए फैसले पर दायर की गई सभी पुनर्विचार याचिकाओं पर गुण-दोष के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.

राहुल गांधी सर्वाजनिक मंचों पर राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. राफेल मामले में केंद्र की मोदी सरकार हमेशा ही विपक्षी दलों के निशाने पर रही है.

इसे भी पढ़ेंः इमरान खान को मोदी से उम्मीद, कहा- बीजेपी सत्ता में आयी तो शांति बहाली की बेहतर संभावना

adv

केंद्र सरकार के लिए झटका

अब जब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर दोबारा सुनवाई करने का फैसला ले लिया है तो इससे बेशक ही केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है. वहीं कांग्रेस के लिए कोर्ट का यह फैसला राहत की खबर है.

वहीं सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दोबारा सुनवाई भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःमुरी में हुए कास्टिक तालाब हादसे के मुख्य सचिव ने दिये जांच के आदेश

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button