National

मोदी सरकार के मंत्री सोनिया गांधी से मिले, संसदीय सत्र पर चर्चा की, सहयोग मांगा

NewDelhi :  मोदी सरकार के तीन मंत्री संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से उनके निवास पर मिले.   ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रियों ने 17 जून से आरंभ हो रहे संसदीय सत्र पर सोनिया गांधी  से चर्चा की.

इसे भी पढ़ें- ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी, तल्खी बढ़ी

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को

बता दें कि 17वीं लोकसभा का पहला संसदीय सत्र 17 जून से आरंभ होकर 26 जुलाई को समाप्त होगा. बजट पांच जुलाई को पेश होगा. सूत्रों ने बताया कि जोशी का सोनिया गांधी के आवास पर जाना विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है. बैठक करीब 15 मिनट चली. जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में द्रमुक के नेता टी आर बालू से भी मुलाकात की.

खबरों के अनुसार मोदी सरकार बजट पेश करने के अलावा तीन तलाक पर प्रतिबंध समेत 10 नये अध्यादेशों को कानून में बदलने की योजना भी बना रही है. पहले दो दिन नये सांसद शपथ ग्रहण करेंगे. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को 20 जून को संबोधित करेंगे.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close