न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी सरकार अर्थव्यवस्था की हालत तत्काल सुधारने के लिए कदम उठा रही है : निर्मला सीतारमण

90

NewDelhi :मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत को तत्काल सुधारने के लिए कदम उठाने की योजना बनायी है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह बात कही. प्राइवेट डेटा ग्रुप सीएमआईई के अनुसार भारतीय अर्थव्यवस्था सकल घरेलू उत्पाद (GDP) विकास दर में सुस्ती तथा बेरोजगारी की समस्या से जूझ रही है और जुलाई में बेरोजगारी दर में साल दर साल आधार पर दो फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा, केंद्र सरकार उद्योगपतियों से मुलाकातें कर रही है और अर्थव्यवस्था के समक्ष चुनौतियों से निपटने के लिए कदम उठायेगी. वित्त मंत्री ने कहा विदेशी मुद्रा में कर्ज जुटाने के लिए केंद्र सरकार विदेश में कब और कितनी मात्रा में सरकारी बॉन्ड जारी करेगी, इसपर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है.

मंदी से निपटने के लिए सभी सेक्टरों के लोगों से राय

बाजार में लगातार गिरावट के बाद अब सरकार जाग गयी लगती है. वित्त मंत्री विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) की किसी भी समस्या को सुनने के लिए तैयार हैं. बैंक प्रमुखों के साथ बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज बताया कि वित्त मामलों के सचिव जल्द FPIs से मिलेंगे और कोई रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे. सॉवरेन बॉन्ड पर अभी ज्यादा काम नहीं हुआ है.

बैंकों के साथ टैक्स के मामले पर भी चर्चा हुई है. खबरों के अनुसार सरकार मंदी से निपटने के लिए सभी सेक्टरों के लोगों से राय ले रही है. सरकार रियल एस्टेट की परेशानी दूर करने के साथ, SMEs और ऑटो इंडस्ट्री को भी पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है. इसी संदर्भ में सरकार FPIs की समस्या सुनने को तैयार है.

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020
Sport House

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like